खुद को CM की रेस में अग्रणी बता रहे वैष्णव ने रेल मंत्री होने बावजूद प्रदेश को नहीं दी कोई सौगात- बेनीवाल

सोमवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने उत्तर पश्चिम रेलवे की जेडआरयूसीसी की 20वीं बैठक में लिया भाग, अधिकारीयों को दिए सख्त निर्देश- रेल जनता की सेवा का माध्यम है ऐसे में जनहित से जुड़े मुद्दों पर भी अधिकारियों की लचर कार्यशैली के कारण कई काम समय पर नहीं हो पाते, इस पर है ध्यान देने कि आवश्यकता

सांसद हनुमान बेनीवाल ने उठाई ये मांग
सांसद हनुमान बेनीवाल ने उठाई ये मांग

Hanuman Beniwal on Railway System. सोमवार को नागौर सांसद एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने उत्तर पश्चिम रेलवे की जेडआरयूसीसी की 20वीं बैठक में भाग लिया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने बैठक में रेलवे मे सुरक्षा, ट्रेनों के कोचों में सुरक्षा की कमी खामी, रेलवे मे बढ़ते निजीकरण को रोकने, रिक्त पदों को भरने सहित कई मुद्दों को उठाया. वहीं बैठक में सांसद हनुमान बेनीवाल ने रेलवे के कई अधिकारीयों की कार्यशैली पर सवाल भी उठाए और कहा कि, ‘रेल जनता की सेवा का माध्यम है ऐसे में जनहित से जुड़े मुद्दों पर भी अधिकारियों की लचर कार्यशैली के कारण कई काम समय पर नहीं हो पाते, इस पर ध्यान देने कि आवश्यकता है.’ वहीं बैठक में शामिल होने से पहले सांसद हनुमान बेनीवाल ने रेलवे की CEN 03/2018 JE और CEN 01/2018 टेक्नीशियन भर्ती में उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा जीरो डिमांड भेजने के कारण आक्रोशित अभ्यर्थियों से मुलाकात भी की.

सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जयपुर में उत्तर पश्चिम रेलवे की क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्रि समिति की 20 वी बैठक मे भाग लिया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने बैठक में विख्यात रामदेव पशु मेले में पशुपालकों के लिए विशेष ट्रेन शुरू करने, नागौर जिले के नागौर, मुंडवा, मेड़ता रोड, खाटू, नावां सिटी, कुचामन, मकराना, खजवाना, देशवाल सहित कई स्टेशनों पर जनता की मांग के अनुरूप विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग रखी. साथ ही मेड़ता रोड़ व नागौर रेलवे स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित करने, लाडनूं, नागौर, डेगाना, मकराना सहित कई रेलवे स्टेशनों पर लिफ्ट लगवाने, मकराना में फुट ओवर ब्रिज बनाने, विभिन्न रेलवे फाटकों पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाने और कई बंद हो चुकी फाटकों को पुन: शुरू करवाने के विषय को गंभीरता से बैठक में रखा.

यह भी पढ़े: क्या फिर हुआ गुढ़ा का ह्रदय परिवर्तन? पायलट की सीधी पैरवी से बचते नजर आए! परसादी को दिया जवाब

सांसद हनुमान बेनीवाल ने मेड़ता से नागौर होते हुए बीकानेर तक रेलवे के दोहरीकरण के कार्य, पुष्कर मेड़ता रेलवे परियोजना की प्रगति के साथ कुचामन से डीडवाना तक नई रेल लाइन का सर्वे करवाने व पीपाड़ से भोपालगढ़, आसौप व संखवास होते हुए मुंडवा तक तथा नागौर से फलौदी तक नई रेलवे लाइन के सर्वे के संबंध में पुनः रिव्यू भिजवाने तथा नागौर से जायल होते हुए डीडवाना तक नई रेलवे लाइन का सर्व करवाने का प्रस्ताव भिजवाने की बात कही. वहीं प्रत्येक संसदीय क्षेत्र के एक स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में विकसित करने की बात कही. सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘लिफ्ट और एस्कलेटर जैसी सुविधाएं बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों के लिए जरूरी है. ऐसे में लिफ्ट और एस्कलेटर लगाने के नियमों में रेलवे शिथिलता देता है तो इनमें व्यय होने वाली लागत का 20-30 प्रतिशत राशि का अंश वो सांसद कोष से देने को तैयार हैं.

यह भी पढ़े: EX-CM त्रिवेंद्र-तीरथ ने भ्रष्टाचार को लेकर खोली PM के दावों की पोल, किया बड़ा खुलासा, विपक्ष हमलावर

वहीं बैठक में सांसद हनुमान बेनीवाल ने रेलवे की भर्ती CEN 03/2018 जुनियर इंजीनियर और CEN 01/2018 टेक्नीशियन में देश के सभी रेलवे जोन द्वारा वैटिंग क्लियर करने के बावजूद उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा जीरो डिमांड भेजने से अभ्यर्थियों के हो रहे नुकसान की तरफ उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक का ध्यान आकर्षित किया. सांसद बेनीवाल ने कहा कि, ‘इस मामले में अभ्यर्थियों के साथ न्यायोचित कार्यवाही की जाए. अभी तक अभ्यर्थियों को लटका कर रखना किसी भी दृष्टि से सही नहीं है.’ सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि, ‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राजस्थान से होने के बावजूद रेलवे के प्रदेश से जुड़े मुद्दों का समाधान नहीं कर रहे है और ना ही नई ट्रेनें राजस्थान में चलाई गईं हैं और खुद को प्रदेश के मुख्यमंत्री की दौड़ में अग्रणी बनाने की बात लोगों से कर रहे है. नागौर सहित प्रदेश में रेलवे के विकास से जुड़े जो भी सुझाव और मुद्दे सांसद हनुमान बेनीवाल को प्राप्त हुए उन्हें इस समिति के साथ संसद में भी समय समय पर उठाया है.’

Leave a Reply