mahohar lal khattar ex haryana cm
mahohar lal khattar ex haryana cm

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 का चुनाव प्रचार अब अपने अंतिम चरम पर आ पहुंचा है. मंच सज चुके हैं और रैलियों का दौर शुरू हो गया है. मंच पर सभी बड़े दिग्गज अपनी जुबानी तलवार से विपक्षी को तार तार कर छल्ली करने में पीछे नहीं है. ऐसे माहौल में मंच पर हल्की फुल्की नोंकझोंक चलती रहती है. हालांकि कई बार ये इतनी ज्यादा हो जाती है कि वरिष्ठ नेता भी झुझला जाते हैं कि नजरों में आ जाते हैं. राज्य के पूर्व सीएम और वर्तमान केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से खट्टर एक युवक को बाहर निकालने की बात कह रहे हैं. खट्टर कहते हैं, ‘अरे इसको पकड़ लो. ले जाओ पकड़ के बाहर, हिम्मत कैसे हो गई इसकी.’ इसके बाद मौजूद पुलिस युवक को बाहर भेज देती है.

वाक्या कुछ ऐसा हुआ कि मनोहर लाल खट्टर हिसार में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खट्टर अपनी बात रख रहे थे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में हिसार विधानसभा के विधायक का अपना विशेष रोल पहले भी रहता रहा है. इस बार भी रहेगा. केंद्रीय मंत्री ने जैसे ही ऐसा कहा, वहां मौजूद एक युवक ने उनके सामने ही बोल दिया कि ये बात सही है कि सरकार भाजपा की बनेगी लेकिन इस बार हिसार से बीजेपी का विधायक हारेगा. युवक के इतना बोलते ही खट्टर भड़क गए.

https://x.com/ians_india/status/1838805483064336695

इस पर खट्टर ने युवक से कहा, ‘आ मैं जिताऊं तुझे.’ इसके बाद युवक मंच की तरफ आगे बढ़ता दिखाई देता है. इस पर मनोहर लाल खट्टर वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से खट्टर कहते हैं, ‘अरे इसको पकड़ लो. ले जाओ पकड़ के बाहर, हिम्मत कैसे हो गई इसकी.’ वहां मौजूद पुलिस युवक को बाहर भेज देती है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की यह ‘तिलिस्मी’ चाल क्या पलट देगी हरियाणा की हारी हुई बाजी?

इससे पहले केंद्रीय मंत्री खट्टर ने हरियाणा में बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि सूबे की जनता ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का फैसला कर लिया है. बीजेपी जीत की हैट्रिक लगाने जा रही है.

गौरतलब है कि 2014 से 2024 तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल खट्टर ने आम चुनाव से ऐन वक्त पहले पद से इस्तीफा दिया था. उसके बाद खट्टर को बीजेपी ने करनाल से लोकसभा का टिकट थमाया और वहां उन्होंने कमल खिलाकर आलाकमान के फैसले को सही साबित किया. हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी खट्टर बीजेपी के पक्ष में मतदान करने के लिए ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे हैं. खट्टर रैली, जनसभाएं और जनसंवाद के जरिए बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट डालने के अपील कर रहे हैं, साथ ही साथ कांग्रेस के पक्ष में बहती हवा को बीजेपी की ओर मोड़ने की कोशिश में जमकर पसीना बहा रहे हैं.

Leave a Reply