प्रदेश में संक्रमण के मामलों व मौतों में कोई कमी नहीं, खाचरियावास ने प्राइवेट अस्पतालों को दी चेतावनी

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 17,987 नये केस मिले हैं, जबकि 160 लोगों की मौत हुई है, कोरोनाकाल में प्राइवेट अस्पतालों ने लूट मचा रखी है, दुख की बात तो यह है कि उद्योगपतियों के हॉस्पिटल, जिन्होंने एक रुपये में सरकार से जमीन ली है, वे भी लूट रहे हैं, प्राइवेट हॉस्पिटल वाले सुधर जाएं हम जनता को लुटते हुए नहीं देख सकते, कार्रवाई करेंगे- खाचरियावास

809638 pratap singh khachariawas
809638 pratap singh khachariawas

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में कोरोना ने अपनी रफ्तार स्थिर कर रखी है. शनिवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 17,987 नये केस मिले हैं, जबकि 160 लोगों की मौत हुई है. वहीं थोड़ी राहत की बात यह है कि रिकवरी बढ़ने से 14 जिलों में एक्टिव केसों की संख्या में कमी आई है, तो वहीं ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे प्रदेश में रूस से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आने से कुछ राहत मिलेगी. रूस से 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदेश में आए हैं और 1150 कंसंस्ट्रेटर 16 मई तक जयपुर आने की संभावना है. वहीं प्रदेश में प्राइवेट अस्पतालों से लगातार आ रही अवैध वसूली की खबरों पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए साफ चेतावनी दी है.

कोरोना काल में मरीजों से मनमाना रेट वसूलने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ मंत्री खाचरियावास ने मोर्चा खोल दिया है. खाचरियावास ने अस्पतालों पर मुनाफाखोर की तरह बर्ताव करने और मरीजों को लूटने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी है. खाचरियावास ने कहा कि, कोरोना काल में प्राइवेट अस्पतालों ने लूट मचा रखी है. दुख की बात तो यह है कि उद्योगपतियों के हॉस्पिटल, जिन्होंने एक रुपये में सरकार से जमीन ली है. वे भी लूट रहे हैं. इन बड़े-बड़े ब्रांड नेम वाले हॉस्पिटल को आपदा में जनता को लूटने के लिए जमीन नहीं दी है. खाचरियावास ने खरी-खरी चेतावनी देते हुए कहा कि प्राइवेट हॉस्पिटल वाले सुधर जाएं हम जनता को लुटते हुए नहीं देख सकते, कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें : सम्पूर्ण सख्त लॉकडाउन से पहले सीएम गहलोत ने कोरोना से इस जंग में प्रदेशवासियों से की ये अपील

क्या करोगे इतना इकट्ठा करके, दिक्कत हो जाएगी
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि सरकार ने इन हॉस्पिटल के लिए रेट तय कर रखी है. फिर भी कोई उसके हिसाब से पैसा नहीं ले रहा, तय रेट से बहुत ज्यादा वसूली हो रही है. इस आपदा की घड़ी में सरकार हर जगह जाकर चेक नहीं कर सकती. यह अति है कि कोरोना मरीजों को भर्ती करके वेंटिलेटर नहीं होने का बहाना बनाकर बाहर निकल देते हैं. मरीज को बाहर निकालने का अधिकार किसने दिया? कोई अस्पताल मरीजों को बाहर निकालेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे? खाचरियावास ने यह भी कहा कि इस महामारी में आज कमाने की कोशिश मत करो, क्या करोगे इतना इकट्ठा करके, दिक्कत हो जाएगी.

राजस्थान में कोरोना की स्थिति देखें तो अब तक 7 लाख 38 हजार 786 केस मिल चुके हैं, जबकि 5506 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. इधर पिछले कुछ दिनों से रिकवर मरीजों की संख्या बढ़ने से रिकवरी रेट में भी सुधार आने लगा है. प्रदेश में मौजूदा समय में रिकवरी रेट 72.30% पर पहुंच गई है. वहीं प्रदेश में आज पॉजिटिविटी रेट 22 फीसदी से ज्यादा रही. आज कुल 77,786 सैंपल जांच किए गए. राज्य और देश के अन्य शहरों में बढ़ते कोरोना मामलों और बिगड़ी स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देशव्यापी सम्पूर्ण लॉकडाउन की सिफारिश केन्द्र सरकार से की है.

यह भी पढ़ें :- मोदी समर्थकों को पसंद नहीं आई हेमन्त सोरेन के ‘मन की बात’, पीएम पर दिए बयान के बाद मचा बवाल

आपको बता दें, प्रदेश में कोरोना की सबसे खराब स्थिति अभी भी जयपुर में बनी हुई है. यहां बड़ी संख्या में डेली कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. आज भी जयपुर में 4,202 नये संक्रमित मिले हैं, जबकि रिकॉर्ड 53 लोगों की मौत हुई है. यानी जयपुर में हर 30 मिनट में एक व्यक्ति इस बीमारी से मरा है.

Leave a Reply