जनता ने बनाया सत्ता परिवर्तन का मन, कांग्रेस राज में मिलेगी महंगाई से निजात- उत्तराखंड में गरजे पायलट

पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट का धुंआधार चुनावी प्रचार, यूपी और पंजाब के बाद आज उत्तराखंड में जमकर किया पार्टी के लिए डोर-टू-डोर प्रचार, पायलट ने किया बड़ा वादा- कांग्रेस सरकार में मिलेगा सस्ता LPG सिलेंडर, भाजपा सरकार को बताया फेल, बार-बार मुख्यमंत्री बदलने का बीजेपी से पूछा कारण, कृषि कानून वापसी, महंगाई और पैगासस के मुद्दे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

उत्तराखंड में गरजे पायलट
उत्तराखंड में गरजे पायलट

Politalks.News/PilotinUttrakhand. उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड (Uttarakhand Assembly Election) समेत पांच राज्यों में चुनावी घमासान अपने चरम पर है. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने कांग्रेस (Congress) आलाकमान के निर्देश पर चुनावी राज्यों में पार्टी के प्रचार में ताल ठोक रखी है. यूपी (UttarPradesh) और पंजाब (Punjab) के बाद सचिन पायलट ने आज उत्तराखंड में कांग्रेस के डोर-टू-डोर प्रचार किया और भाजपा (BJP) पर जमकर निशाना साधा. पायलट ने कहा कि, ‘उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के आने पर राज्य की जनता को महंगाई से राहत मिलेगी. सस्ता रसोई गैस सिलेंडर राज्य के लोगों को मिलेगा’. इसके साथ ही पायलट ने महंगाई पर श्वेत पत्र भी जारी किया.

वहीं देहरादून के राजपुर रोड स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में पायलट ने कहा कि ‘उत्तराखंड का वोटर सत्ता परिवर्तन का मन बना चुका है. उत्तराखंड के बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस पार्टी का अपना एक अलग संकल्प है. भाजपा के कुशासन और वादाखिलाफी को हर उत्तराखंडवासी जान चुका है‘. इस दौरान पायलट ने राजपुर (उत्तराखंड) के पलटन बाजार में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार के समर्थन मे डोर टू डोर जनसंपर्क कर लोगों से मतदान की अपील की.

यह भी पढ़े: सिद्धू-बघेल ने पेश किया रोजगार कार्ड, साधा BJP पर निशाना- ED, CBI हैं भाजपा के एक्स्ट्रा प्लेयर्स…

उत्तराखंड की जनता बना चुकी है सत्ता परिवर्तन का मन- पायलट
प्रेसवार्ता में सचिन पायलट ने कहा कि, ‘उत्तराखंड की जनता सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है. पिछले 5 साल से उत्तराखंड के अंदर एक ऐसी सरकार थी इसका प्रभाव केंद्र में भी था उत्तराखंड में सरकार बनाने के बाद भाजपा के नेतृत्व ने लगातार उत्तराखंड में बदलाव किया जनता के मन में सवाल उठता है कि आपने दो-दो मुख्यमंत्री बदले तीसरे को मौका दिया, हर बार जो मुख्यमंत्री बदले उसके क्या कारण थे नाकामिया थी करप्शन था या गर्वनेंस की कमी?’

‘500 से ज्यादा नहीं होने देंगे गैस सिलेंडर के दाम’
महंगाई के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधते हुए सचिन पायलट ने प्रेसवार्ता में कहा कि, ‘हमारी सरकार जब बनेगी तो गैस के सिलेंडर के दाम 500 से ज्यादा नहीं होने देंगे, आप कल्पना कीजिए जो गैस का सिलेंडर आज 1000 रुपए का मिल रहा है, वह क्यों मिल रहा है केंद्र में जब भाजपा की सरकार है हमें याद है जब मनमोहन सिंह जी की सरकार थी तो विपक्ष के भाजपा के नेता जब पेट्रोल डिजल के दाम में 25 पैसे बढ़ते थे तो यह लोग हाहाकार मचाते थे. आज पेट्रोल डीजल देसी घी से महंगा हो गया 105 110 पहुंच गया अब थोड़ी बहुत कटौती की है जब चुनाव आए हैं लेकिन सवाल ये उठता है पेट्रोल-डीजल रसोई गैस सब्जी हर चीज महंगी होने के बावजूद राहत देने का काम सरकार ने नहीं किया’.

यह भी पढ़े: बजट सत्र के आगाज पर बोले पीएम- सांसद खुले मन से करें चर्चा, वित्त मंत्री सीतारमण ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण

’20 लाख करोड़ का राहत पैकेज किसकी जेब में गया?’
कोरोना काल में केन्द्र सरकार द्वारा जारी 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज पर सवाल उठाते हुए पायलट ने कहा कि, ‘जब लॉक डाउन हुआ था तो केंद्र की भाजपा सरकार ने घोषणा की थी कि 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देंगे वो पैसा किसकी जेब में गया? आज तक किसी को मालूम नहीं घोषणा करने में भाजपा का कोई मुकाबला नहीं है’.

‘भाजपा की खिसक रही है जमीन, नेता छोड़ रहे हैं पार्टी का साथ’
उत्तरप्रदेश चुनाव का जिक्र करते हुए पायलट ने कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश में जब जमीन खिसक रही है एक ऐसी सरकार को पूर्ण बहुमत की है उसमें चुनाव से ठीक पहले एक दर्जन विधायक भाजपा छोड़ कर चले जाते हैं, 3 मंत्री इस्तीफा दे देते हैं, उत्तराखंड में मौजूदा मंत्री इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन करते हैं तो कहीं ना कहीं इनकी जमीन खिसक रही 5 साल के कार्यकाल में चाहे उत्तराखंड हो चाह उत्तर प्रदेश हो सिर्फ भाजपा ने नारे दिए हैं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री है जो सिर्फ इन्हीं बातों को करते हैं 80 बनाम भी 20 मंदिर मस्जिद की. जो मूलभूत आवश्यकता है महंगाई को कम करने से किसने रोका?

यह भी पढ़े: आ जा नहीं तो मैं कर देता हूं क्रियाकर्म भी, सब जानते हैं मेरे बारे में- भड़के ‘माननीय’ के बिगड़े बोल

‘केन्द्र सरकार लोगों की आवाज दबाने का कर रही है काम’
पैगासस मामले को लेकर पायलट ने कहा कि, ‘केन्द्र सरकार लोगों की आवाज को दबाने का हर काम कर रही है, जासूसी का जो काम चल रहा है, पैगासस का उस पर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों बोल रही है जो हल्के में लिया गया, देश के प्रबुद्ध लोगों की जासूसी की गई जो देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है. ऐसे लोग जिनके बेटों पर आरोप लगे हैं कि किसानों को कुचला गया उनको बगल में बैठाने का काम यह सरकार करती है उनको बर्खास्त क्यों नहीं किया गया?

‘किससे पूछ कर बनाए थे कृषि कानून, फिर किस मजबूरी में लिए वापस’
किसान आंदोलन को लेकर पायलट ने कहा कि, ‘कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को शहीद होना पड़ा, जिन की जान चली गई उनका कौन जिम्मेदार था किससे पूछ कर तीन काले कानून बनाए? और फिर ऐसी क्या मजबूरी आ गई जिससे आपको तीन काले कानून वापस लेने पड़े? भाजपा के नेता बोलते हैं कि एक बार चुनाव निपट जाए फिर बैक डोर से फिर ला देंगे. किसानों को आपने आतंकवादी-अलगाववादी कहा उग्रवादी कहा, कील कांटे बिछाये लाठियां बरसाई, लहूलुहान कर दिया. अभी जो 6 राज्य में उप चुनाव हुए हैं, भाजपा की जमानत जप्त हो गई, इसी कारण से तीन कानून वापस लिए’.

‘भाजपा सरकार हर मोर्चे पर रही विफल’
पायलट ने निशाना साधते हुए कहा कि, ‘भाजपा सरकार में किसानों का कर्ज माफ करने की बजाय उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया गया. सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है’. इस अवसर पर प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडे सिंह, विधायक काजी निजामुद्दीन, प्रवक्ता गौरव बल्लभ, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि, गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसौनी, प्रवक्ता प्रतिमा सिंह मौजूद रहे.

Leave a Reply