ट्रंप ने की मोदी की जमकर तारीफ बताया अच्छा दोस्त तो अमेरिकी यूजर्स ने ट्रंप से मांगा मौतों का हिसाब

अमेरिका ने निभाई मोदी से दोस्ती, भारत को वेंटिलेटर दान करने का किया एलान, इधर राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया अपना अच्छा दोस्त, दूसरी ओर यूजर्स ने अमेरिका में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों पर ट्रंप की लगाई क्लास, लोगों ने ट्रम्प को दिखाया 'डेथ डाटा'

Trump And Modi
Trump And Modi

पॉलिटॉक्स न्यूज. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद और दोस्ती निभाने के लिए भारत को वेंटिलेटर दान करने का एलान किया है. भारतीय समयानुसार शुक्रवार आधी रात बाद ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व है कि अमेरिका भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा. हम इस महामारी के वक्त भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं. हम वैक्सीन बनाने में भी सहयोग कर रहे हैं. हम साथ मिलकर इस अदृश्य दुश्मन से लड़ेंगे.’ हालांकि व्हाइट हाउस ने अभी यह नहीं बताया कि कितने वेंटिलेटर दान किए जाएंगे. इधर अमेरिका के इस फैसले के बाद अमेरिकन लोगों ने वहां का ‘डेथ कार्ड’ ट्रंप को दिखाया है.

यह भी पढ़ें: कृषि व किसान को समर्पित रहा मोदी सरकार के आर्थिक पैकेज का तीसरा चरण, जानिए किसको क्या मिला

इससे पहले ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ‘भारत बहुत महान देश है और प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं. मैं कुछ दिन पहले ही भारत से लौटा हूं और हम लोग एक साथ रहे. दोनों देश कोरोना वायरस महामारी को हराने के लिए एक-दूसरे के साथ खड़े हैं. अमेरिका और भारत एक टीके को विकसित करने में एक-दूसरे का सहयोग कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि दोनों देश मिलकर इस अदृश्य शत्रु को हरा देंगे.’ राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने बयान में पीएम मोदी के साथ नई दिल्ली, अहमदाबाद और आगरा दौरे का जिक्र किया.

ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकी वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को घातक कोरोना वायरस के लिए दवाएं और वैक्सीन विकसित करने में उनके प्रयासों की सराहना की. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका महामारी से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर काम कर रहा है. इससे पहले भारत ने कोविड-19 से लड़ने में मदद करने के लिए अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजी थी. अमेरिका में कोरोना संक्रमण और उससे होने वाली मौत के आंकड़े बहुत ज्यादा हैं. यहां वायरस के कारण 87 हजार लोगों की जान जा चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 14 लाख पार कर गई है.

यह भी पढ़ें: श्रमिकों का पैदल चलना अत्यंत पीड़ादायक, व्यवस्थाओं के लिए एसडीएम होंगे जिम्मेदार- सीएम गहलोत

वहीं दूसरी ओर, ट्रंप सरकार के इस फैसले के बाद ट्विटर यूजर्स ने डोनाल्ड ट्रंप पर सवालों की झड़ी लगा दी. यूजर्स ने ट्रंप को डेथ डाटा दिखाते हुए कोरोना से मरने वालों की जिंदगियां लौटाने को कहा है. ट्विटर यूजर्स ने लिखा है कि सबसे पहले 88 हजार 280 अमेरिकियों की जिंदगी लौटाओ, जो कि कोरोना वायरस की वजह से मर चुके हैं. आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं. अमेरिका की अर्थव्यवस्था चरमरा चुकी है और हम इस महीने 1 लाख लोगों की मौतों के आंकड़े की तरफ बढ़ रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि भारत को वेंटिलेटर्स देना अच्छी बात है लेकिन 85 हजार अमेरिकियों की हत्या के मामले में आपकी गवर्नर्स पर कोई कार्रवाई नहीं की. एक ट्विटर यूजर ने तो डोनाल्ड ट्रंप से यह सवाल किया है कि क्या आपने इस बात को सुनिश्चित किया है कि सभी अमेरिकियों का टेस्ट हो रहा है.

यह भी पढ़ें: अदालत सड़कों पर पैदल चलने वालों को कैसे रोक सकती है: सुप्रीम कोर्ट

बिशप टालबर्ट स्वान नाम के यूजर ने ने ट्वीट किया, ‘याद करो, जब आपने कहा था कि वर्ष 2009-2010 में स्वाइन फ्लू की वजह से 22 महीनों में 17 हजार लोगों की मौत हुई. इस बात को आपने पूरी तरह से त्रासदी बताते हुए बराक ओबामा पर सवाल खड़े किए थे. वैसे महज 75 दिनों में कोरोना वायरस की वजह से 85 हजार लोगों की जान जा चुकी है और इस समय तो नेतृत्व आपका है’.

Leave a Reply