हजारों की भीड़ के बीच तेजाजी की धरती से पायलट का सियासी आगाज, मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ

परबतसर रवाना होने से पहले पायलट के आवास पहुंचे सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों से किया जोरदार अभिनंदन, जब तक गरीब किसान का बेटा पढ लिखकर उस कुर्सी पर नहीं बैठेगा, जहां से देश की नीतियां बनती है. तब तक देश का विकास सम्भव नही, पार्टी को 21 सदस्यों से सत्ता में लाने के लिए हमने पदयात्राएं की, घेराव किया, लाठियां खाई तब जाकर वसुंधरा राजे सरकार को हटाया. अब एकबार फिर वही प्यार और आशीर्वाद देना- सचिन पायलट

परबतसर में गरजे पायलट
परबतसर में गरजे पायलट

Sachin Pilot Roared Fiercely in Parbatsar. विधानसभा चुनाव से लगभग 10 महीने पहले राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने मारवाड़ क्षेत्र से आज अपना चुनावी शंखनाद किया. वीर तेजाजी की धरती नागौर के परबतसर में आयोजित एक विशाल किसान जनसभा को संबोधित करते हुए पायलट ने जहां बीजेपी की मोदी सरकार पर हमला बोला तो वहीं एक बार फिर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने का आव्हान किया. इस दौरान पायलट ने अपने पिता राजेश पायलट को याद करते हुए कहा कि, ‘जब तक गरीब किसान का बेटा पढ लिखकर उस कुर्सी पर नहीं बैठेगा, जहां से देश की नीतियां बनती है. तब तक देश का विकास सम्भव नही.’ वहीं अपने सियासी दौरे पर परबतसर के लिए रवाना होने से पहले सोमवार सुबह सचिन पायलट के जयपुर आवास पर सैंकड़ो समर्थकों ने ढोल नगाड़ों के साथ उनका अभिनंदन किया और दौरे के लिए शुभकामनाएं दीं.

नागौर के परबतसर में हजारों कार्यकताओं, किसानों और समर्थकों को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने आगे कहा कि ये वीर तेजाजी महाराज की धरती है. अभी कार्यक्रम खत्म होने के बाद खरनाल जाकर में तेजाजी महाराज का आशीर्वाद लूंगा. पायलट ने कहा कि साल 2010 में मुझे ही तेजाजी के नाम पर डाक टिकट जारी करने का सौभाग्य मिला था. मुझसे पहले भी कई मंत्री बने. कई सरकारें आई और गई, लेकिन तेजाजी महाराज के नाम पर टिकट जारी करने का सौभाग्य मुझे ही मिला. पायलट ने कहा कि मैं रामनिवास गावड़िया को राजस्थान यूनिवर्सिटी अध्यक्ष का टिकट नहीं दे पाया लेकिन 2018 में विधानसभा का टिकट राहुल गांधी से दिलवाया और आपने अपना आशीर्वाद देकर गावड़िया को जिताया.

महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना
सचिन पायलट ने कहा कि आज देश प्रदेश के सामने गम्भीर सवाल उठ रहे हैं. किसानों से भाजपा ने कई वादे किए लेकिन पूरे नहीं किए. किसानो की आय दुगुनी का वादा प्रधानमंत्री मोदी ने किया था, उसका क्या हुआ? आज महंगाई आम आदमी की कमर तोड़ रही है. पायलट ने कहा कि अगर किसान संगठित हो जाता है तो दुनिया की किसी भी ताकत को झुकाया जाता है, जैसे तीन काले कानूनों को किसानों ने संघर्ष कर वापस करने पर केंद्र सरकार को मजबूर कर दिया. पायलट ने आगे कहा कि आज से 9 साल पहले देश की जनता पर 56 हजार करोड़ का कर्जा था. लेकिन आज ये कर्जा बढ़कर डेढ़ लाख करोड़ का हो गया है. वो लोग जो आम आदमी और किसानों की बात करते है. रोजगार और आर्थिक प्रगति की बात करते है. उनसे मैं पूछना चाहता हूं कि जब से आप सत्ता में आए तब से महंगाई और बेरोजगारी आसमान छू रहे है. जो आर्थिक प्रगति की बात कर रहे है उन्हें जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी पर जवाब देना चाहिए.

सचिन पायलट ने आगे कहा कि किसान के नाम पर सिर्फ राजनीति की जा रही है. जो किसान 2 से 3 बीघा की खेती करता है उसको अगर 50 हजार का भी ऋण लेने के लिए कमीशन देना पड़ता है, समान गिरवी रखता है. वहीं उधोगपति केवल एक फोन कर दे तो बैंक प्रबंधक घर जाकर चैक दे आता है, इस व्यवस्था को बदलना पड़ेगा. इस दौरान अपने पिता राजेश पायलट को याद करते हुए पायलट ने कहा कि पिता जी कहा करते थे इस देश की व्यवस्था को बदलना है तो नीति निर्धारकों की जगह पर गरीब किसानों के बेटे नहीं बैठेंगे तबतक आवाम का भला नहीं हो सकता. सबसे बड़ी ताकत आम जनता के पास है. 7 सितंबर 2022 से कन्याकुमारी से राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा शुरू की. हेमाराम जी राजस्थान में 18 दिन लगतार चले. राहुल गांधी देश में नफरत, टकराव खत्म करने के लिए यात्रा कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: किसान सम्मेलनों के जरिए पायलट का सियासी शंखनाद! चुनाव से पहले ताकत मजबूत करने के मायने?

अग्नीवीर योजना को लेकर केंद्र को लिया आड़े हाथ
सचिन पायलट ने नागौर में जनसभा को संबोधित करते हुए अपने भाषण में कहा कि ये नागौर की धरती है. राजस्थान के मारवाड़, नागौर से हजारों सपूत देश की सेवा करने जाते है. बच्चे मेहनत करके सेना में भर्ती होते है. लेकिन अब ये सरकार 4 साल बाद उनको नौकरी से निकाल देती है. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उस सरकार को लोगों की भावनाओं और जरुरतों का पता नहीं है. मनमोहन सिंह सरकार ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया था. लेकिन आज देश के कारोबारियों के पास ज्यादा संपत्ति है. 10 प्रतिशत लोगों का दो तिहाई संपत्ति पर कब्जा है. पायलट ने कहा देश में अमीर और अमीर हो रहे हैं जबकि गरीब और गरीब हो रहा है. देश के 10 फीसदी लोगो के पास 66 फीसदी सम्पति है, बड़े बड़े पोर्ट, एयरपोर्ट, स्टेशन उद्योगपति के हाथों में दिए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हक़ की लड़ाई में कमजोर की ढाल बनना और दबी हुई आवाज को उठाना मेरा एक मात्र लक्ष्य- राहुल

सचिन पायलट ने आगे कहा कि जातिवाद के जहर को जवानी और किसानी मिलकर खत्म कर सकते है। यह हर जंजीर को तोड़ सकती है. नौजवान और किसान की कोई जाति नहीं होती है. वहीं भाजपा की जनाक्रोश रैली को फेल बताते हुए पूर्व सीएम पायलट ने कहा कि भाजपा वाले कैसे रामभक्त हो सकते है सबसे ज्यादा राम राम सा मैं बोलता हूं. काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती. आगे अपने कार्यकाल की याद दिलाते हुए पायलट ने कहा कि पार्टी को 21 सदस्यों से सत्ता में लाने के लिए हमने कई पदयात्राएं की, घेराव किया, लाठियां खाई तब जाकर वसुंधरा राजे सरकार को हटाया. अब एकबार फिर चुनाव सामने आ रहे है आप पुनः वही प्यार देना.

वहीं अपने संबोधन में परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया ने कहा कि हमारे नेता सचिन पायलट ने मुझे मौका दिया इसलिए मैं एक साधारण परिवार का व्यक्ति होने के बावजूद विधायक बन पाया. सचिन पायलट ने हमेशा किसानों के हित में सोचा है और युवाओं को मौका दिया है, हम हमेशा सचिन पायलट के साथ खड़े रहेंगे. आपको बता दें सचिन पायलट कल यानी 17 जनवरी को हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा और 18 जनवरी को झुंझुंनूं जिले के गुढ़ा में सभाओं को संबोधित करेंगे. साथ ही वे 19 तारीख को पाली जिले के बाली और 20 जनवरी को जयपुर में सभाओं को संबोधित करेंगे.

Leave a Reply