a2f0e459 b75c 4837 982f ea2660b2819d
a2f0e459 b75c 4837 982f ea2660b2819d

Rajasthan Politics: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल प्रदेश के दौरे पर है. सांसद बेनीवाल ने बीते दिन बीकानेर और सीकर में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर युवाओं को संबोधित किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने कहा की RLP 36 कौम की पार्टी है. छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग पर गहलोत सरकार को झुकाएंगे.

सांसद बेनीवाल ने बीते दिन बीकानेर के डूंगर कॉलेज व सीकर की कृषि उपज मंडी में छात्र अधिकार युवा हुंकार रैलियों को संबोधित किया. इस दौरान सांसद बेनीवाल ने प्रदेश में छात्र संघ चुनाव करवाने की पुरजोर वकालत की. सांसद बेनीवाल ने गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा भी छात्र संघ चुनाव नहीं कराने के इस निर्णय में गहलोत सरकार के साथ मिली हुई है. सांसद बेनीवाल ने आगामी 14 सितंबर को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाले छात्र महारैली में अधिक से अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं को पहुंचने का आह्वान भी किया.

यह भी पढ़ें: स्किल डेवलपमेंट स्कैम में आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार, बेटे को भी हिरासत में लिया

सांसद बेनीवाल ने अपने संबोधन में पेपर लीक, बजरी माफिया, भ्रष्टाचार और अपराध से जुड़े कई मामलों का जिक्र कर गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाए.

सांसद बेनीवाल ने गहलोत सरकार में मंत्री महेश जोशी का जिक्र करते हुए कहा कि छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने का निर्णय लिया तब मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा को मैनेज करने का टास्क जोशी को दिया क्योंकि मंत्री महेश जोशी के कई भाजपा नेताओं के साथ साझा व्यापार है. मंत्री महेश जोशी के पुत्र पर जब आरोप लगे तो भाजपा ने चुपी साधे रखी और छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने के लिए कांग्रेस और भाजपा एक हो गई और आरएलपी ने इसका संघर्ष किया. अब आगामी 14 सितंबर को जयपुर में बड़ी रैली की जाएगी जिसमें एक लाख से अधिक छात्र शक्ति एकत्रित होगी और राज्य सरकार को झुकना पड़ेगा.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने बीकानेर में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार आगामी 14 सितंबर को एक लाख से अधिक छात्र और छात्राएं अपने हक और अधिकार के लिए जयपुर में एकत्रित होंगे. आज युवा और किसान अपने हक और अधिकार के लिए जूझ रहे है. ऐसी स्थिति इसलिए बनी क्योंकि भाजपा और कांग्रेस मिल गई और चुने हुए नेता कमजोर हो गए. सांसद बेनीवाल ने उनके छात्र राजनीति से लेकर अब तक किए गए संघर्ष का जिक्र करते हुए कहा कि लोक देवताओं और जनता के आशीर्वाद से उन्होंने संघर्ष करके एक पार्टी बनाई जो राज्य की एक मात्र मान्यता प्राप्त पार्टी बनी है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि एक समय था जब राजस्थान विश्वविद्यालय के अध्यक्ष की कुर्सी दशहरे के मेले में राज्यपाल के समकक्ष लगती थी, लेकिन अब ऐसी स्थिति नहीं रही है. कमजोर अध्यक्षों की वजह से कॉलेजों में पुलिस की दखल बढ़ी और सरकार भी छात्र संघ को कमजोर करने पर तुली हुई है. आज मैं 14 सितंबर की रैली के लिए आमंत्रण देने आया हूं. आप सभी को अधिक से अधिक संख्या में जयपुर आना है. सांसद बेनीवाल ने बजरी और रॉयल्टी ठेकेदारों पर जमकर बरसते हुए कहा कि राज्य में जहां भी लोगों को जरूरत पड़ी तब आरएलपी ने जनता के हितों के लिए अग्रणी भूमिका में संघर्ष किया .

सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की बड़ी भूमिका किसी भी बदलाव के लिए महत्पूर्ण है. सांसद बेनीवाल ने सीकर की कृषि उपज मंडी में छात्र संघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर आयोजित छात्र अधिकार युवा हुंकार रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान की हठधर्मी गहलोत सरकार ने छात्र हितों पर कुठाराघात करने का प्रयास किया और छात्र संघ चुनाव स्थगित किए लेकिन आगामी 14 सितंबर को जब जयपुर में एक लाख से अधिक छात्र-छात्राएं अपने हक और अधिकार के लिए एकत्रित होंगे तब सरकार को झुकना होगा.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि सीकर वो धरा है जहां बड़े-बड़े छात्र आंदोलन हुए और ऐसी धरा से लोगों को प्रेरणा मिलती है. सांसद बेनीवाल ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिलों के विरोध में हुए किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता में होते हुए आरएलपी ने केंद्र की सत्ता को ठोकर मार दी और सड़क पर किसानों के लिए संघर्ष किया और एनडीए से अलग हुए. सांसद बेनीवाल ने राजनैतिक मुद्दों पर बेबाक रूप से अपनी बात रखते हुए कहा कि इस बार भाजपा को रोकना है और कांग्रेस को भी सत्ता से बेदखल रखना है तभी आरएलपी सत्ता में आएगी. बीते 70 सालों से धोखा देने वाले लोगों को इस बार सबक सिखाना है.

सांसद बेनीवाल ने कहा कि सांसद बनने के बाद उन्होंने लोकसभा में अग्निपथ का पुरजोर विरोध किया, ईआरसीपी सहित केंद्र से जुड़े तमाम मुद्दे उठाए और प्रयास किया की राजस्थान का प्रत्येक केंद्र से जुड़ा मामला लोकसभा में रख सकूं.

Leave a Reply