यूपी में प्रथम चरण के लिए वोटिंग शुरू, शामली में EVM हुई खराब तो मेरठ में भरी धुंध में उमड़ रहे लोग

यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा, शामली के गोहरपुर गांव में EVM हुई खराब, मेरठ क्षेत्र में आने वाली विधानसभा की 7 सीटों के लिए पोलिंग बूथ पर लगी मतदाताओं की लंबी कतार, योगी के मंत्री पहुंचे मंदिर, तो मायावती ने दिया ये बयान

img 20220210 083250
img 20220210 083250

Politalks.News/UttarPradesh/Voting. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. शाम छह के बाद भी जो लोग मतदान केंद्रों में लाइन में लगे होंगे, उन्हें वोट डालने का अधिकार होगा. सुरक्षा व्यवस्था के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बल की 800 कंपनियां तैनात की गई हैं. पहले चरण में चरण में शामली, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों में मतदान हो रहा है. इस चरण में 11 जिलों के 2.27 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

शामली में EVM खराब, मेरठ में भरी धुंध में उमड़े लोग
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग के इस बीच शामली से एक बड़ी खबर सामने आई है, यहां के गोहरपुर गांव में EVM खराब हो गई है. इस वजह से वहां मतदान प्रक्रिया फिलहाल रुकी हुई है. वहीं मेरठ में धुंध की चादर के बीच बड़ी संख्‍या में मतदाता मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए उमड़े हैं. पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई है. मेरठ क्षेत्र में आने वाली विधानसभा की 7 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

यह फैसले की घड़ी: मायावती
उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत आज सुबह 7बजे वोटिंग शुरू हो गई है. इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, ‘यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पश्चिमी यूपी में 11 ज़िलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में आज प्रथम चरण के मतदान में आप सभी का हार्दिक स्वागत. यह फैसले की घड़ी है कि यूपी में आने वाले 5 वर्ष आपके लिए पहले की तरह ही दुख व लाचारी भरे होंगे या आप अपना उद्धार स्वंय करने योग्य बनेंगे.

वहीं उत्तरप्रदेश के 11 जिलों में पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू होने से पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मंत्री और मथुरा से भाजपा प्रत्‍याशी श्रीकांत शर्मा गोवर्धन मंदिर पहुंचे.

आपको बता दें, उत्तरप्रदेश के इन 11 चुनावी जिलों में कुल 10766 मतदान केंद्र और 25849 मतदेय स्थल बनाए गए हैं. मतदाता पहचान पत्र नहीं होने पर आधार कार्ड, मनरेगा जॉब कार्ड, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस समेत 12 निर्धारित पहचानपत्रों से मतदान कर सकेंगे. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बुधवार को बताया कि निष्पक्ष, सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिये व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

Leave a Reply