किसानों को डराने, भड़काने और भ्रमित करने वालों के मंसूबे होंगे परास्त- पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना

किसान आंदोलन को लेकर पीएम मोदी ने कच्छ के रण से साधा विपक्ष पर निशाना,जो भ्रम फैलाने वाले, राजनीति करने वाले, जो किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर फोड़ रहे हैं, ऐसे लोगों को देश के जागरूक किसान परास्त करके रहेंगे,

Those who intimidate, provoke and confuse farmers will be defeated - PM Modi shrugged off opposition
Those who intimidate, provoke and confuse farmers will be defeated - PM Modi shrugged off opposition

Politalks.News/Delhi. कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला और कहा कि विपक्ष किसानों के मन में तीनों कानूनों के खिलाफ भ्रम फैला रही है. पीएम मोदी ने कच्छ में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद अपने सम्बोधन में ये बात कही. पीएम मोदी ने कहा, कृषि कानूनों को लेकर सरकार किसानों कि हर शंका का समाधान करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कच्छ में डीसेलिनेशन प्लांट और हाइब्रिड रिन्यूेबल एनर्जी पार्क की आधारशिला रखी, इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी उनके साथ रहे. आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा ‘आज कल दिल्ली के आसपास किसानों को भ्रमित करने की बड़ी साजिश चल रही है उन्हें डराया जा रहा है कि कृषि सुधारों के बाद किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा’. पीएम मोदी ने कहा, हाल में हुए कृषि सुधारों की मांग वर्षो से की जा रही थी और अनेक किसान संगठन भी यह मांग करते थे कि किसानों को अनाज को कहीं पर भी बेचने का विकल्प दिया जाए. PM ने कहा, ‘आज जो लोग विपक्ष में बैठकर किसानों को भ्रमित कर रहे हैं, वह भी अपनी सरकार के समय इन कृषि सुधारों के समर्थन में थे लेकिन अपनी सरकार के रहते वे निर्णय नहीं ले पाए किसानों को झूठे दिलासे देते रहे’.

यह भी पढ़ें: गजेन्द्र सिंह शेखावत का बड़ा बयान- अब किसान नहीं देश विरोधी नक्सलवादी ताकतें चला रही हैं आंदोलन

पीएम मोदी ने किसानों के हित में कहा कि केंद्र सरकार ‘मैं अपने किसान भाइयों बहनों को बार-बार दोहराता हूं, उनकी हर शंका के समाधान के लिए सरकार 24 घंटे तैयार है, किसानों का हित पहले दिन से हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक रहा है, खेती में किसानों का खर्च कम हो, उनकी आय बढ़े और मुश्किलें कम हों, इसके लिए हमने निरंतर काम किया है’. पीएम मोदी ने हाल ही में आये चुनाव परिणामों की और इशारा करते हुए कहा ‘ईमानदार नीयत और ईमानदार प्रयास को करीब-करीब पूरे देश ने आशीर्वाद दिया है’. ‘किसानों के आशीर्वाद की ताकत से… जो भ्रम फैलाने वाले लोग हैं, जो राजनीति करने पर तुले हुए लोग हैं, जो किसानों के कंधे पर बंदूक फोड़ रहे हैं… देश के सारे जागरूक किसान उनको भी परास्त करके रहेंगे. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के बाद सिख किसानों के एक समूह से भी मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात में किसानों ने पीएम मोदी के सामने अपने स्थानीय मुद्दों को उठाया.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन से बढ़ी खट्टर सरकार की मुश्किलें, चौटाला की राजनाथ से मुलाकात के बाद गर्माई सियायत

कच्छ में डीसेलिनेशन प्लांट और हाइब्रिड रिन्यूेबल एनर्जी पार्क की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज सरदार पटेल का सपना पूरा हो रहा है. अब कच्छ में दुनिया का सबसे बड़ा हाइब्रिड एनर्जी पार्क बन रहा है, जितना बड़ा सिंगापुर और बहरीन हैं, उतना बड़ा ये पार्क है. ऐसे फैसलों के कारण क्लीन एनर्जी के क्षेत्र में हिंदुस्तान की जगह लगातार सुधर रही है. कच्छ ने न्यू एज टेक्नोलॉजी की ओर बड़ा कदम बढ़ाया है. पीएम मोदी ने कहा कि इस पार्क का सीधा लाभ स्थानीय किसानों को होगा. पहले कहा जाता था कि कच्छ में विकास नहीं है, पहले यहां अफसर पोस्टिंग नहीं चाहते थे लेकिन अब सिफारिश करते हैं

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि वक्त के साथ बदलाव करना गुजरात की ताकत है, यहां की खेती को आधुनिकता से जोड़ा गया. गुजरात में किसान डिमांड वाली फसलों की पैदावार करता है. पीएम मोदी ने कहा कि डेयरी और अन्य सेक्टरों में सरकार टांग नहीं अड़ाती है.

आपको बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का आज 20वां दिन है. एक तरह सरकार कृषि कानून वापस न लेने पर अडिग है तो वहीं किसान संगठनों का कहना है कि तीनों कृषि कानून की समाप्ति से कम कुछ बर्दास्त नहीं.

Leave a Reply