शहादत पर सियासत आर-पार, सोशल मीडिया पर छिड़ी ट्वीटर वॉर

सोशल मीडिया पर आज की हचलच

Pulwama attack (शहादत)
Pulwama attack (शहादत)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. पुलवामा आतंकी हमले का आज पहली वर्षगांठ है. आज ही के दिन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में घात लगाकर किए एक आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए थे. पूरा देश आज उन शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि दे रहा है. दूसरी ओर इस शहादत पर सियासी जंग चल पड़ी है. पहले ये जंग जुबानी चल रही थी, अब ये सोशल मीडिया पर ट्वीटर वॉर बन गई है. इस जंग में राहुल गांधी, बीजेपी के संबित पात्रा, लेफ्ट के मोहम्मद सलीम और बीजेपी के जीवीएल नरसिम्हा राव सहित कई नेता मौजूद हैं.

शुरुआत करते हैं पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी से. उन्होंने पुलवामा अटैक पर एक ट्वीट करते हुए तीन सवाल पूछे. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज जब हम पुलवामा आतंकी हमले में हमारे 40 सीआरपीएफ शहीदों को याद करते हैं, तो हमें पूछना चाहिए…

1. हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ?

2. हमले में जांच का परिणाम क्या है?

3. बीजेपी सरकार में से किसने अभी तक हमले की अनुमति देने वाली सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया है?’

यह भी पढ़ें: ‘मेरा नाम राहुल गांधी है और मैं ट्यूबलाइट नहीं हूं’

इस पर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘जब देश नृशंस पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है, राहुल गांधी लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद का हमदर्द बनकर न केवल सरकार बल्कि सुरक्षा बलों को भी निशाना बनाना चाहते हैं. असली अपराधी पाकिस्तान पर राहुल गांधी कभी सवाल नहीं उठाएंगे. ”शर्म करो तुम राहुल”.

वहीं संबित पात्रा ने ट्वीटर पर लिखा, ‘पुलवामा हमला एक नृशंस हमला था और यह एक नृशंस टिप्पणी है. गांधी परिवार कभी भी लाभ से परे नहीं सोच सकता. वे केवल भौतिक रूप से ही नहीं बल्कि उनकी आत्माएं भी भ्रष्ट है’.

सीपीआईएम नेता मोहम्मद सलीम ने इस बारे में कहा, ‘हमें अपनी क्षमता की याद दिलाने के लिए स्मारक की आवश्यकता नहीं है. केवल एक चीज हमें जानने की जरूरत है कि 80 किलोग्राम आरडीएक्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को ‘पृथ्वी पर सबसे अधिक सैन्यीकृत क्षेत्र’ के रूप में कैसे पा लिया है और पुलवामा में विस्फोट हो गया. न्याय करने की जरूरत है’.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी.

Leave a Reply