shahrukh khan
shahrukh khan

देश में 7 चरणों में हो रहे लोकसभा चुनावों में राजनीतिक पार्टियां जनमानस को लुभाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रही है. बीजेपी ने तो पिछली बार की तरह इस बार भी कई फिल्म स्टार्स को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है. इनमें बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनोट और रामायण में श्रीराम का किरदार निभा चुके अरुण गोविल भी शामिल हैं. इनसे आगे बढ़कर कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार के लिए बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान शाहरुख खान को ही बुला लिया है. शाहरुख कांग्रेस की चुनावी रैलियों में हिस्सा ले रहे हैं और सोशल मीडिया पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ नजर आ रहे हैं. बीजेपी ने इस पर आपत्ति जताई है और भरसक आलोचना भी की है.

अब आप कहेंगे कि क्या शाहरुख खान भी अब राजनीति ज्वॉइन करने जा रहे हैं. जी नहीं, ऐसा नहीं है. दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में शाहरुख खान नहीं, बल्कि कोई और है. इस शख्स का नाम है इब्राहिम कादरी, जो हुबहू किंग खान जैसा दिखता है. इब्राहिम कादरी की शकल सूरत और पहनावा, यहां तक की उनकी हेयर स्टाइल तक शाहरुख खान से मिलती है. कादरी खुद को शाहरुख की तरह पुश करते हैं और उनके सोशल मीडिया पर लाखों फोलोवर्स हैं. खुद कादरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर महाराष्ट्र में कांग्रेस की रैली में भाग लेने का एक वीडियो शेयर किया है.

यह भी पढ़ें: ओवैसी का हैदराबादी किला भेदेंगी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा! चार दशकों से अभेद है गढ़

यह वीडियो महाराष्ट्र के सोलापुर में कांग्रेसी उम्मीदवार प्रणिति शिंदे के रोड शो का है. इस रोड शो का आयोजन महाविकास अघाड़ी (MVA) ने किया था. इस विपक्षी गठबंधन में उद्दव ठाकरे समर्थित शिवसेना और शरद पवार समर्थित एनसीपी भी शामिल हैं. प्रणिति शिंदे बीजेपी के राम सातपुरे के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. इब्राहिम कादरी इस रोड शो में शामिल हुआ था. इस वीडियो में शाहरुख वाले पोज में कादरी कांग्रेस नेताओं के पोस्टर वाले वाहनों में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ दिख रहा है.

बीजेपी ने की कांग्रेस की आलोचना

शाहरुख खान जैसे दिखने वाले इब्राहिम कादिरी को चुनावी रैली में लाने पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की है. बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दावा किया है कि कांग्रेस लोगों को धोखा दे रही है. बीजेपी चाहें कुछ भी कहे लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में इब्राहिम कादरी काफी पॉपुलर हो रहे हैं. पहली बार में तो सच में उन्हें देखकर किंग खान होने का धोखा हो सकता है. हालांकि दावा ये फर्जी है कि शाहरुख खान किसी चुनावी रैली में किसी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं.

Leave a Reply