विकास कार्य करवाना मेरी पहली प्राथमिकता- बेनीवाल, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ आज #राजस्थान_मांगे_हनुमान

बतौर सांसद हनुमान बेनीवाल के चार साल हुए पुरे, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ आज #राजस्थान_मांगे_हनुमान, इसी के साथ हनुमान बेनीवाल ने कहा- जनहित से जुड़े जितने भी कार्य उनके पास आते है उन्हें वो प्राथमिकता से निस्तारण करवाने का प्रयास करते है, विकास कार्यों को प्राथमिकता से करवाना उनका है पहला लक्ष्य

hanuman beniwal
hanuman beniwal

Big statement of Hanuman Beniwal: राजनीतिक बयानबाजी को लेकर सुर्खियों में रहने वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल आज सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है. सांसद बेनीवाल के समर्थकों ने आज बेनीवाल के बतौर लोकसभा सांसद चार साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर राजस्थान मांगे हनुमान हैशटेग के साथ अभियान चलाया जो कि टॉप ट्रेंड में रहा. बतौर सांसद चार साल पूरे होने पर सांसद बेनीवाल ने प्रेस नॉट जारी करते हुए कहा की जिले में विकास कार्यों को प्राथमिकता से करवाना उनका पहला लक्ष्य है. सांसद बेनीवाल ने कहा की जनहित से जुड़े जितने भी कार्य उनके पास आते है उन्हें वो प्राथमिकता से निस्तारण करवाने का प्रयास करते है.

यह कहा सांसद निधि को लेकर
सांसद बेनीवाल ने कहा की एक सांसद को उसके संसदीय क्षेत्र में मात्र पांच करोड़ रुपए सालाना सरकार देती है, जो बहुत कम है. कोरोना के बहाने केंद्र सरकार ने दो साल तक सांसदो को मिलने वाली सांसद कोष की राशि नहीं दी, जिससे भी विकास कार्य प्रभावित हुए, मगर उन्होंने सांसद कोष के साथ विभिन्न योजनाओं के माध्यम से जिले में विकास कार्य करवाए. सांसद बेनीवाल ने कहा कि बतौर सांसद अब तक के कार्यकाल में नागौर जिले में 239 विकास कार्यों हेतु 13 करोड़ 7 लाख 32 हजार रुपए की स्वीकृतियां जारी कर चुके है.

इन विकास कार्यों को करवाया प्राथमिकता से
सांसद बेनीवाल ने कहा कि अपने सांसद कोष से जहां सबसे पहले कोरोना काल में वेंटिलेटर सहित अन्य सामग्री हेतु 50 लाख रुपए स्वीकृत किए वहीं दिव्यांग जनों की स्कुटियों के लिए भी 25 लाख रुपए की स्वीकृति जारी करके स्कुटियों का वितरण किया और शहीद स्मारकों का विकास, सरकारी स्कूलों के भवन में नए कक्षा कक्ष तथा स्कूलों के सुदृढ़ीकरण से जुड़े कार्य व गौशालाओं में चारा गोदाम तथा गायों के लिए टीन शेड ,गांवो में सामुदायिक भवन सहित जनता की मांग के अनुरूप ही विकास कार्यों की स्वीकृतिया जारी की.

यह भी पढ़ेंः  गहलोत चला रहे है देश भर की कांग्रेस, इसलिए पायलट को नहीं बनने दे रहे मुख्यमंत्री- किरोड़ी लाल मीणा

यह कार्य आए केंद्र से
सांसद बेनीवाल के प्रयासों से केंद्र सरकार के श्रम मंत्रालय से नागौर में कर्मचारी राज्य बीमा निगम का शाखा कार्यालय, वस्त्र मंत्रालय से भारतीय कपास निगम की उप शाखा तथा सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से सीआरआईएफ योजना के तहत नागौर जिले की 3 मुख्य सड़को पर 109.20 किलोमीटर सड़क के सुदृढ़ीकरण व नवीनीकरण तथा चौड़ाईकरण हेतु लगभग 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी. नागौर शहर में बीकानेर फाटक से गोगेलाव की तरफ किलोमीटर फॉर लेन सड़क मय डिवाइडर, रोड़ लाइट्स आदि कार्यों हेतु 18.20 करोड़ रुपए तथा विजयवल्लभ चौक से मुंडवा चौराहे होते हुए मानासर चौराहे तक फॉर लेन सड़क मय डिवाइडर आदि के कार्य के लिए 35 करोड़ रूपए की स्वीकृति जारी हुई. वहीं केंद्र सरकार ने नागौर में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज हेतु अपने हिस्से की राशि दी, सांसद बेनीवाल ने कहा की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 400 किलोमीटर से अधिक सड़के स्वीकृति हेतु केंद्र को भेज दी गई है, राष्ट्रीय राजमार्गो तथा रेलवे फाटकों पर फ्लाई ओवर, आरओबी सहित कई केंद्र से जुड़े विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव भारत सरकार को स्वीकृति हेतु भेजे हुए है.

रेलवे से जुड़े विकास कार्यों में हुई प्रगति
सांसद बेनीवाल ने बताया कि नागौर संसदीय क्षेत्र के नागौर व डीडवाना रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चयन किया गया वहीं लाडनूं, कुचामन, नावां व मकराना तथा मुंडवा के रेलवे स्टेशनों को भी इस योजना में शामिल करने का प्रस्ताव सांसद की मांग पर मंत्रालय को भेजे गए. डीडवाना रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट सहित जिले के कई स्टेशनों पर कोच गाइडेंस सिस्टम लगाने, स्टेशनों के प्लेटफार्म के लेवल की ऊंचाई लेने सहित रेलवे लाइनों के दोहरीकरण जैसे कई महत्पूर्ण कार्यों की स्वीकृति सांसद के कार्यकाल में हुई वहीं हाल ही में कुचामन में जैसलमेर जम्मू तवी व बाड़मेर जम्मूतवी ट्रेन का ठहराव स्वीकृत हुआ और एक दर्जन ट्रेनों के नए ठहराव के प्रस्ताव रेलवे मंडल व उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्यालय से रेलवे बोर्ड को सांसद के निर्देशों के बाद भेजे गए है. सांसद बेनीवाल ने कहा की धार्मिक, सामरिक व पर्यटन की दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण नागौर, फलौदी रेलवे लाइन तथा नागौर से जायल होते हुए डीडवाना व डीडवाना -कुचामन मार्ग पर नई रेलवे लाइन स्वीकृत करवाने का वो लगातार प्रयास कर रहे है

Leave a Reply