5 राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, गहलोत सहित इन दिग्गजों को दी जिम्मेदारी

आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, आगामी विधानसभा चुनाव के लिए दिग्गजों को दी जिम्मेदारी, अप्रैल और मई महीने में असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और पुडुचेरी में होने है विधानसभा चुनाव, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, वीरप्पा मोइली और बीके हरि प्रसाद को दी गई अहम् जिम्मेदारी

5 राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, गहलोत सहित इन दिग्गजों को दी जिम्मेदारी
5 राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, गहलोत सहित इन दिग्गजों को दी जिम्मेदारी

Politalks.News/Delhi. साल 2021 के मध्य में विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है. हाल ही में कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव और उप चुनाव में कांग्रेस के गिरते प्रदर्शन को देखते हुए, आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अभी से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को जिम्मेदारी दे दी गई है, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने आगामी चुनावों की जिम्मेदारी संभाल ली है.सोनिया गांधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक, बीके हरिप्रसाद समेत अन्य दिग्गजों को आगामी विधानसभा चुनाव की कमान सौपीं है. ये सभी नेता इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति का अहम् हिस्सा होंगे.

यह भी पढ़ें:- देवभूमि के बंशीधर भगत ने मर्यादा तोड़ भाजपा को किया शर्मसार, मुख्यमंत्री रावत को मांगनी पड़ी माफी

इस साल अप्रैल और मई महीने में असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने है. इन्ही को मद्देनजर रखते कांग्रेस ने अपने शीर्षस्थ नेताओं को इन राज्यों का आब्जर्वर घोषित किया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को असम की जिम्मेदारी मिली है. वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, लुईजिनो फ्लेरियो और जी परमेश्वर को केरल का पर्यवेक्षक बनाया गया है. तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली, एमएम पल्लम राजू और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नितिन राउत को वरिष्ठ पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. वही पश्चिम बंगाल के लिए वरिष्ठ नेता बीके हरि प्रसाद और पंजाब सरकार के मंत्री विजय इंदर सिंघला एवं झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम को वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है.

यह भी पढ़ें:- राहुल गांधी की गैर-मौजूदगी में बाला साहेब थोराट ने की कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश

सोनिया गांधी ने जिन दिग्गजों को इन विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौपीं है, वे इन विधानसभा चुनाव में अपने अनुभव और अपनी रणनीति को चुनाव अभियान प्रबंधन एवं पार्टी में समन्वय स्थापित करने में उपयोग लेंगे. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जो संबंधित राज्यों के प्रभारियों के साथ निकट समन्वय में काम करेंगे.

यह भी पढ़ें:- बंगाल चुनाव में टैगोर और श्यामा प्रसाद के बाद अब विवेकानंद और सुभाष चंद्र बोस को भुनाने में जुटी BJP

गौर करने वाली बात यह है कि इन नेताओं को उक्‍त जिम्‍मेदारियां ऐसे समय पर दी गई हैं जब कांग्रेस के भीतर ही शीर्ष
नेतृत्‍व को लेकर अंदरूनी कलह की खबरें सामने आ रही है. यही नहीं कांग्रेस के कुछ वरिष्‍ठ नेता संगठन में आमूलचूल बदलाव की वकालत कर रहे हैं. वैसे इन नियुक्तियों ने इतना तो बता ही दिया है कि पार्टी आगे भी गांधी परिवार के निर्देशों पर काम करेगी.

Leave a Reply