प्रदेश में कोरोना से मौतों के असल आंकड़ों को लेकर बीजेपी के बाद अब कांग्रेस MLA ने भी उठाए सवाल

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,258 नए मामले आए सामने, जबकि 44 लोगों की हुई मौत, कोरोना से मरने वालों की असल संख्या को लेकर जहां एक ओर बीजेपी प्रदेश सरकार पर आरोप लगाती रही है, वहीं अब खुद सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के विधायक ने कोरोना से हुई मौतों के असल आंकड़ों की जांच को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं और जांच के लिए कमेटियां गठित की हैं

covid3 1618384657
covid3 1618384657

Politalks.News/Rajasthan. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही गिरावट के साथ अब मौतों में भी गिरावट आई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1,258 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 44 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में 45 दिन बाद ऐसा हुआ है, जब राज्य में कोरोना से 50 से भी कम लोगों की मौत हुई है. वहीं 6456 और संक्रमित रिकवर होने के बाद अब रिकवरी दर 96.18 प्रतिशत हो गई है. लेकिन चिंता की बात यह है कि जयपुर जिले में संक्रमित और मौतों का आंकड़ा एक बार फिर बढ़ गया. यहां अब फिर से 300 पार करते हुए 340 नए मामले और 11 मौतें हुई हैं. प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की असल संख्या को लेकर जहां एक ओर बीजेपी प्रदेश सरकार पर आरोप लगाती रही है, वहीं अब खुद सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के विधायक ने कोरोना से हुई मौतों के असल आंकड़ों की जांच को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं और जांच के लिए कमेटियां गठित की हैं.

सचिन पायलट गुट के माने जाने वाले टोंक जिले के देवली-उनियारा विधायक हरीश मीणा गुरुवार को आने क्षेत्र के दौरे पर रहे. जहां मीणा ने उनियारा, अलीगढ़ में सामुदायिक अस्पतालों का निरीक्षण कर कोविड महामारी से लड़ने के लिए किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए. विधायक हरीश मीणा ने कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को लेकर अधिकारियों को दो टूक कहा कि जनता और जनप्रतिनिधियों के बीच कोई नहीं आ सकता. नगरपालिकाध्यक्ष से लेकर सरपंच और प्रधान के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों से मृतकों की संख्या को लेकर कमेटियां गठित की. मृतकों के आंकड़े की ऑडिट शुरू करवाई.

यह भी पढ़ें: CM गहलोत के सामने कम भिड़े खास सिपहसालार, बाहर हुई जबरदस्त तकरार, ऐसे कैसे चलेगी सरकार?

उनियारा-अलीगढ़ क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे विधायक हरीश मीणा ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना से मृतकों की संख्या को लेकर कोई लापरवाही सामने आई तो सख्त कार्रवाई करेंगे. फिलहाल हमने हमारे सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य और प्रधानों के माध्यम से गांव-गांव इसका सत्यापन करवा रहे हैं कि कितने लोगों की कोरोना से मौत हुई है. जनता और जनप्रतिनिधियों के बीच कोई अधिकारी नहीं आएगा. मुझे चिकित्सा और उपखंड प्रशासन ने बताया है कि उनियारा अलीगढ क्षेत्र में कोरोना से साल 2020-21 में 11 मौतें हुई है. तो वहीं देवली में साल 2021- 21 में महज 4 मौते हुई है.

हरीश मीणा ने आगे कहा कि अब इस संख्या का सत्यापन हम नगर पालिका अध्यक्ष से वार्ड वार तो प्रधान से ग्राम पंचायतवार करवा रहे हैं ताकि सच्चाई सामने आ सके. जनता और जनप्रतिनिधि के बीच कोई अधिकारी नहीं आ सकता है. अधिकारी वहीं है जो जनता की सच्चे मन से सेवा करें. नियमों की आड़ में लापरवाह करने वाला अधिकारी नहीं है. ऐसे में जहां खुद कांग्रेस विधायक ने कोरोना से हो रही मौतों की संख्या को लेकर शक जाहिर किया है तो बीजेपी तो अब इस मामले पर कहां रहने वाली है.

यह भी पढ़े: फिर गरमाया विधायकों की फ़ोन टैपिंग का मुद्दा, सीएम गहलोत के OSD ने दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई याचिका

आपको बता दें, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के अब तक कुल संक्रमित 943494 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि अब तक कुल 8559 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं प्रदेश में एक्टिव मामले अब 27408 रह गए हैं. मौतों की संख्या वाले जिले भी बुधवार की तुलना में 23 से घटकर अब 16 ही रह गए हैं, जिनमें जयपुर में 11, उदयपुर 7, बीकानेर और हनुमानगढ़ 3-3, अजमेर, अलवर, चित्तोड़गढ़, जोधपुर, कोटा और सीकर में 2-2 सहित बांसवाड़ा, बूंदी, चूरू, गंगानगर, जैसलमेर, और झालावाड़ में 1-1 मौत दर्ज की गई है.

इसी प्रकार प्रदेश में पिछले 24 घण्टों में कोरोना संक्रमण के जयपुर में 340, हनुमानगढ़ 101, अलवर 100, जोधपुर 85, बीकानेर 61, जैसलमेर 61, गंगानगर 51, उदयपुर 47, झुंझुनूं 43, पाली 42, अजमेर 37, कोटा 33, सीकर 31, बाड़मेर 29, दौसा 22, चूरू 18, नागौर 16, बांसवाड़ा 15, भरतपुर 15, टोंक 15, करौली 15, राजसमंद 14, चित्तोड़गढ़ 13, झालावाड़ 9, बूंदी 9, प्रतापगढ़ 7, भीलवाड़ा 6, जालोर 5, बारां 5, सिरोही 5, डूंगरपुर 4, धौलपुर 3, सवाईमाधोपुर 1 नया मामला सामने आया है.

Leave a Reply