rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित होगा. इस कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक पार्टीयों के प्रमुख नेताओं को भी आमंत्रित करने के लिए निमंत्रण दिए जा रहे हैं. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे सहित अन्य नेताओं को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया था. इस निमंत्रण को कांग्रेस ने अस्वीकार कर दिया है. अब प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कांग्रेस नेता शामिल नहीं होंगे. इस मामले को लेकर राजनीति गर्मा गई है.

कांग्रेस नेताओं के रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होने को लेकर राजस्थान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सीपी जोशी ने कहा कि 2004 से 2014 के बीच यूपीए की सरकार में जब रामसेतु का विषय आया तो कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा कि राम कभी पैदा नहीं हुए राम काल्पनिक है. जो राम के नहीं हो सकते वो किसी काम के नहीं है. महात्मा गांधी के अंतिम समय में भी राम नाम उनके मुख से निकला.

यह भी पढ़ें: एक साल के भीतर ही ढहती दिख रही मोदी सत्ता को हिलाने वाली दीवार!

सीपी जोशी ने कहा कि अयोध्या में रामलला स्थापना आयोजन को भाजपा का बताते हुए अस्वीकर करना कांग्रेस की विकृत मानसिकता को दर्शाता है. प्रभु श्रीराम देश और दुनिया के करोडों लोगों की आस्था का प्रतीक है. 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में श्री रामलला का भव्य मंदिर तैयार हो रहा है और इस शुभ कार्य के लिए प्रभु श्रीराम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को चुना है. सीपी जोशी ने आमजन से 22 जनवरी को अपने-अपने घरों में रामोत्सव मनाने की अपील भी की.

सीपी जोशी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनने के बाद राजस्थान को सशक्त, समृद्ध, स्वच्छ, स्वस्थ, विकसित, प्रगतिशील और भयमुक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम हो रहा है. एसआईटी के गठन के बाद अब राजस्थान में पेपरलीक करके युवाओं का भविष्य खराब करने वाला बच नहीं सकता, अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया, अब गर्भवती माताओं के खाते में पांच हजार की जगह आठ हजार और किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के छ हजार की जगह बारह हजार रूपये आएंगे, एक जनवरी से गैस सिलेंडर 450 रूपये में देना शुरू कर किया है. आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 25 लाख रूपये तक का इलाज मुफ्त में किए जाने के साथ ही जनहित में और भी ऐतिहासिक निर्णय होने वाले है.

Leave a Reply