jp nadda on nitish kumar
jp nadda on nitish kumar

Bihar Politics: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में किसी भी क्षेत्रीय पार्टी से गठबंधन न करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने बिना नाम लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में किसी भी क्षेत्रीय पार्टी से किसी भी तरह के गठबंधन या गठजोड़ से स्पष्ट इनकार कर दिया है.इसके साथ ही नड्डा ने साथ लालू, राबड़ी, तेजस्वी और मीसा भारती को महाभ्रष्ट बताया. नड्डा पटना के बापू सभागार में कैलाशपति मिश्र की 100वीं जयंती के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

भाई को भाई से लड़ाने में मस्त है बिहार सरकार

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार सरकार लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण में मस्त है. भाई को भाई से लड़ाने में मस्त है. अब ऐसी सरकारों को गुड बाय कहने का समय आ गया है और भारतीय जनता पार्टी को लाने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी बिना किसी के कंधे पर बैठे चुनाव लड़ेगी और राज्य में सरकार बनाएगी.

यह भी पढ़ें: लोस चुनाव में ओबीसी कार्ड बनेगा हथियार! बिहार ने जातीय जनगणना करा छेड़ी आरक्षण पर नयी बहस

नड्डा ने कहा कि बिहार में एक ही परिवार के बाप, बेटा, मां और बेटी ये महाभ्रष्ट हैं. कल ही तो ये जमानत कराकर आए हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से जो आकंठ डूबा हो और तुष्टीकरण करे, ऐसी सरकार को गुड बॉय कहने क समय आ गया है.

तीन आधार पर टिका है I.N.D.I.A गठबंधन

जेपी नड्डा ने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन तीन आधार पर टिका है. पहला- परिवारवाद, दूसरा- भ्रष्टाचार और तीसरा- तुष्टीकरण. बीजेपी अध्यक्ष ने I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों को गिनाया और कहा कि ये परिवारवादी पार्टियां हैं. पहले ये क्षेत्रीय पार्टी बनते हैं और फिर परिवार की पार्टी बन जाते हैं, लेकिन भारत का लोकतंत्र परिवारवाद को कभी भी प्रश्रय नहीं देगा, विचारधारा को प्रश्रय देगा, इसलिए परिवारवाद और क्षेत्रीय पार्टियों का समाप्त होना जरूरी है.

नड्डा ने बिहार में चल रहे ओबीसी के मुद्दे पर कहा कि ओबीसी को संवैधानिक दर्जा देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया. केंद्रीय योजनाओं का सबसे ज्यादा लाभ ओबीसी को मिल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि जितने कांग्रेस के सांसद हैं, उससे ज्यादा बीजेपी में ओबीसी के सांसद हैं. 27 ओबीसी मंत्री, 85 ओबीसी सांसद और 1000 से ज्यादा ओबीसी विधायक हैं.

Leave a Reply