politalks.news

हाल ही में बीजेपी का दामन थाम मध्यप्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर लगातार विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रही हैं. मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे को अपने श्राप से मरने की बात कहने के बाद अब साध्वी प्रज्ञा ने फिर एक विवादित बयान देकर नई बहस छेड़ दी है. साध्वी प्रज्ञा ने अब महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया है और कहा है कि गोडसे पर सवाल उठाने वाले पहले अपने गिरेबां में झांकें.

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होना है और 23 मई को मतगणना होगी लेकिन इस चुनावी समर में नेता अपने सही बयानों का चुनाव करते नहीं दिख रहे है. चुनाव आयोग ने इस संबध में कई नेताओं पर कार्रवाई भी की है. हाल ही में राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की गोली मार कर हत्‍या करने वाले नाथूराम गोडसे को लेकर बयानबाजी ने सियासी पारा बढ़ा रखा है.

साउथ के फिल्म अभिनेता कमल हासन द्वारा गोडसे को पहला हिन्दू आतंकवादी कहने के बाद से सियासत और गर्मा गई है. अब भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को लेकर बयान दिया है. साध्वी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है. उन्होंने कहा है कि नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे.

कमल हासन के नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला हिन्दू आतंकवादी बताने पर साध्वी प्रज्ञा ने मीडिया में अपनी प्रतिक्रिया दी है. साथ ही साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा कि नाथुराम गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोग अपने गिरेबां में झांक कर देखें. ऐसे लोगों को इस चुनाव में जवाब दे दिया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले 25 अप्रैल को भी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर ने विवादित बयान दिया था. तब उन्होंने अपने चुनाव अभियान के दौरान सीहोर में कांग्रेस नेता और प्रत्याशी दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा था कि ऐसे आतंकी का समापन कीजिए. वहीं मुंबई आंतकी हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर भी साध्वी का विवादित बयान आया था.

 

Leave a Reply