politalks news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीएससी प्रमुख ममता बनर्जी पर पलटवार करते हुए कहा कि ममता दीदी पश्चिम बंगाल में समाज-सुधारकों की मूर्तियों को तुड़वा रही है. मैं बंगाल के लोगों से वादा करना चाहता हूं कि हमारी सरकार कोलकाता में उसी जगह ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु से बनी प्रतिमा लगाएगी. उत्तर प्रदेश के घोसी में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात कही. मोदी ने कहा कि समाज सुधारक और बंगाल नवजागरण काल की मशहूर हस्ती ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को स्थापित कर तृणमूल के गुंडों को जवाब दिया जाएगा.

बता दें कि 14 मई को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के रोड शो के दौरान भड़की हिंसा में उपद्रवियों ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया था. प्रतिमा तोड़ने को लेकर टीएमसी और बीजेपी एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

पीएम मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी निशाना साधते हुए कहा ‘ममता बनर्जी जिस प्रकार बंगाल में यूपी और बिहार के लोगों को निशाना बना रही है, उससे मुझे लगा कि मायावती उनका विरोध करेगी. लेकिन उन्होंने तो सिर्फ राजनीति की. यहां के लोगों से उनका कोई सरोकर नहीं है. वह सिर्फ उन्हें वोटबैंक के रुप में देखती है.’

सपा-बसपा गठबंधन पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ‘चाहे बुआ हो या बबुआ, दोनों ने अपने इर्द-गिर्द पैसे की बड़ी दीवार खड़ी कर ली है. ये चुनाव में गरीबों-दलितों की बात तो करते है लेकिन चुनाव बाद उनके उत्थान के लिए कुछ भी नहीं करते हैं. तब इनको गरीबों का दर्द नहीं नजर आता है. मैनें किसानों के दर्द को समझकर उनके बैंक खाते में सीधी मदद की है ताकि वो छोटे काम के लिए किसी से कर्ज नहीं ले.’

उन्होंने कहा कि देश को 21वीं सदी में पूर्ण बहुमत की सरकार की दरकार है. देश की जनता ने इसके लिए ही मुहर लगाई है. ये महामिलावटी लोग देश का विकास नहीं कर सकते हैं.

Leave a Reply