politalks.news

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्रेन में माॅब लिचिंग और उसके बाद ट्रेन से धक्का देने के कारण घायल हुए तीन लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. हाल में कोलकाता में चलती ट्रेन से एक मदरसा शिक्षक और दो अन्य व्यक्ति को धक्का देने की घटना सामने आई थी. इन्हें कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाए जाने पर ट्रेन से धक्का दिया गया था.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैंने घटना में घायल लोगों से बात की है. हम ऐसी सांप्रदायिक और उन्मादी घटनाओं की निंदा करते हैं. मैंने पुलिस को इस मामले में सख्त कारवाई करने के आदेश दिए है. साथ ही घटना में घायल लोगों के लिए 50-50 हजार के मुआवजे की घोषणा की है.

सीएम ममता बनर्जी ने भाटपाड़ा राजनीतिक हिंसा के पीड़ितों के लिए भी मुआवजे की घोषणा की है. ममता बनर्जी ने पूरे देश में लिचिंग की घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि देश संविधान के अनुसार देश हर नागरिक का है. भले ही उसकी जाति और धर्म कुछ भी हो.

सीएम ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि बीजेपी नेता सत्ता की हनक में पश्चिम बंगाल में मुठभेड़ कराने की धमकी दे रहे हैं. मुझे नहीं पता, राज्य की पुलिस उनके खिलाफ कोई ठोस कारवाई क्यों नहीं कर रही है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इसका संज्ञान लेना चाहिए.

बता दें कि देश में माॅब लिचिंग लगातार बढ़ती जा रही है. हाल में झारखंड में तबरेज अंसारी नामक युवक की भीड़ ने चोरी के आरोप में पीट-पीट हत्या कर दी थी.

Leave a Reply