PoliTalks news

लोकसभा चुनाव में मिली बुरी हार के बाद इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने संगठन में भारी फेरबदल करने का मन बना लिया है. इसी कड़ी में उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. सोमवार को इनेलो ने एक समीक्षा बैठक की. समीक्षा बैठक में पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे. लेकिन पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा की गैर-मौजूदगी चर्चा का विषय रही. हालांकि उन्होंने बताया कि वो पारिवारिक समस्या के कारण समीक्षा बैठक में नहीं शामिल हो पाए.

लेकिन एक समाचार पत्र में छपी खबर के मुताबिक, समीक्षा बैठक में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. हालांकि पार्टी की तरफ से आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हो पायी है.

हरियाणा में मजबूत पार्टी मानी जाने वाली इनेलो को इस बार के लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. उसके सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है. हार के बाद अशोक अरोड़ा ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था.

इनेलो प्रदेश में लंबे समय से संकट के दौर से गुजर रही है. पहले शिक्षक भर्ती मामले में पार्टी सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला और उनके पुत्र अजय को 10 साल की सजा हुई. वो वर्तमान में दिल्ली के तिहाड़ जेल में सजा काट रहे है. ओमप्रकाश को सजा होने के बाद पार्टी पहले ही कमजोर थी. 6 माह पूर्व ओमप्रकाश चौटाला के पुत्र अजय चौटाला ने इनेलो से अलग होकर जननायक जनता पार्टी का गठन कर लिया जिसका सीधा नुकसान इनेलो को हुआ है.

Leave a Reply