politalks.news

लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता की कड़ाई से पालना को लेकर निर्वाचन आयोग ने कई बार एडवाइजरी जारी की. इसके अलावा उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की. आयोग ने अब पंजाब की गुरदासपुर संसदीय सीट से बीजेपी प्रत्याशी सनी देओल को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर नोटिस दिया है. आयोग ने कहा है कि सनी देओल ने आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार बंद होने के बाद शुक्रवार रात पठानकोट में जनसभा आयोजित की थी. बता दें कि चुनाव आयोग को शिकायत दी गई थी कि यहां जनसभा में करीब दो सौ लोग मौजूद हैं और लाउड स्पीकर भी लगाया गया है.

निर्वाचन आयोग की एडवाइजरी के अनुसार वोटिंग शुरू होने से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार अभियान पूरी तरह से प्रतिबंधित है. जिसके बाद चुनावी सभा, रैलियों व रोड शो सहित प्रचार के कोई भी आयोजन नहीं किए जा सकते. निर्वाचन आयोग ने सनी देओल से कहा है कि उन्होंने पठानकोट में चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद पठानकोट में चुनावी सभा की और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है. जिसके बाद अब सनी देओल की परेशानी बढ़ सकती है.

बता दें कि कल 19 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान होना है. जिसमें पंजाब सूबे की 13 संसदीय सीटों पर वोट डाले जाएंगे. यहां की गुरदासपुर सीट पर कांग्रेस के सुनील जाखड़ के खिलाफ सनी देओल बीजेपी से चुनाव मैदान में है. आगामी 23 मई को इन चुनावों के नतीजे सामने आने वाले हैं.

Leave a Reply