सरनाईक के घर छापेमारी पर नाराज संजय राउत, बोले ‘मोहनजोदड़ो-हड़प्पा तक जा रहे हैं वो लोग’

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और आफिस पर ईडी की छापेमारी को बताया बदले की कार्रवाई, अन्वय नाइक को आत्महत्या के लिए उकसाने की जांच को रिओपन कराने के मामले में सुर्खियों में आए थे सरनाईक, इसी मामले में पुलिस ने रिपब्लिक चीफ अर्नब गोस्वामी को किया था गिरफ्तार

Sanjay Raut Shivsena
Sanjay Raut Shivsena

Politalks.News/MaharashtraPolitics. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और दफ्तर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी पर शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने नाराजगी जाहिर की है. राउत ने इस कार्रवाई को बदले के तहत की जाने की कार्रवाई बताया. ईडी की इस छापेमारी को राजनीतिक मसला बताते हुए बिना किसी का नाम लिए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि पुरानी-पुरानी बातें खंगालने की मुहिम चल रही है और मोहनजोदड़ो-हड़प्पा तक जा रहे हैं वो लोग. ईडी की इस छापेमारी को राउत ने ‘पॉलिटिकल वेंडेटा‘ बताते हुए कहा कि उनके पास सत्ताधारी पार्टी के 120 नेताओं की लिस्ट है जो वे ईडी को भेजेंगे. वहीं संजय राउत ने ये भी कहा कि अगर मुझे नोटिस भेजने की बात कोई कर रहा है तो आने दो, मैं भी इंतजार कर रहा हूं. मीडिया से रूबरू होते हुए राउत ने यह बात कही.

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि ये सब जांच जो चल रही है ‘पॉलिटिकल वेंडेटा’ होने के बाद, इस देश के ऐसे 120 प्रमुख नेता जो सत्ताधारी पार्टी के हैं उनकी लिस्ट है मेरे पास, अर्थ मंत्रालय के पास भेज रहा हूं. अब मैं देखूंगा ED किस किसको बुलाती है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपने विधायक का बचाव करते हुए कहा कि सरनाईक को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उनके खिलाफ ईडी ने किस मामले में कार्रवाई की है.

ईडी की कार्रवाई को दमनकारी और बदले की भावना की कार्रवाई बताते हुए राउत ने कहा कि सरनाईक ने एक चैनल (रिपब्लिक भारत) के खिलाफ और अन्वय नाइक आत्महत्या मामले में कड़ा रुख अपनाया था इसलिए यह दमनकारी कदम उठाया गया. उन्होंने कहा कि पूरी शिवसेना सरनाईक के साथ है और ईडी की कार्रवाई एक राजनीतिक मामला है.

यह भी पढ़ें: ‘तीन दिवसीय सरकार की पुण्यतिथि मना रही बीजेपी’ फिर सरकार बनाने के दावे पर शिवसेना ने कसा तंज

शिवसेना ने इससे पहले कहा था कि पार्टी विधायक प्रताप सरनाईक के एक टीवी चैनल के खिलाफ और वास्तुकार अन्वय नाइक की आत्महत्या के मामले में कड़ा रुख अपनाने के कारण ईडी ने राजनीतिक प्रतिशोध के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी संपत्तियों पर छापेमारी की है. काबिले गौर है कि शिवसेना विधायक को अब तक ये पता नहीं चल पाया कि आखिर ये छापेमारी क्यों की गई है. प्रताप सरनाईक खुद एक रियल एस्टेट डेवलपर हैं और शिवसेना में उनको एक तेेजतर्रार नेता के तौर पर जाना जाता है.

प्रताप सरनाईक महाराष्ट्र विधानसभा में ओवला-माजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. विधायक सरनाईक उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने वास्तुकार अन्वय नाइक को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के 2018 के मामले को फिर से खोलने की मांग करते हुए एक पत्र लिखा था. उसी मामले में रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था. अर्नब गोस्वामी फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. सरनाईक ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई के लिए महाराष्ट्र विधानसभा में एक सर्वसम्मत प्रस्ताव पारित करने की भी मांग की थी.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के ठाणे से शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और दफ्तर समेत 10 ठिकानों पर मंगलवार को ईडी ने छापेमारी की और उनके बेटे विहांग सरनाईक को हिरासत में लिया गया है जबकि दूसरे बेटे पूर्वेश के घर पर जांच जारी है. बताया जा रहा है कि मनी लौंडरिंग मामले में मुंबई और ठाणे की अलग-अलग जगहों पर ये छापेमारी की गई है. बताया जा रहा है कि रेड टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और विधायक प्रताप सरनाईक के बीच हुए आर्थिक लेन-देन को लेकर हुई है.

Leave a Reply