politalks news

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर सियासी बवाल शुरू हो गया है. इसे लेकर पूरी कांग्रेस आग बबूला नजर आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. राहुल ने ट्विट कर लिखा कि अब लड़ाई खत्म हो चुकी है, मोदी जी आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं. वहीं प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर शहीदों के लिए दोगला रवैया रखने का आरोप लगाया. इनके अलावा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने भी इसे लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार की बौखलाहट बताया है.

यूपी में लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली में कथित बोफोर्स घोटाले का जिक्र किया और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का नाम लिए बिना राहुल गांधी से कहा कि देश आपके पिता को बेशक ‘मिस्टर क्लीन’ के नाम से जानता है, लेकिन मिस्टर क्लीन का जीवनकाल ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में खत्म हुआ था. इस पर बवाल बढ़ा और राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए एक ट्वीट के जरिए कहा कि ‘मोदी जी, लड़ाई खत्म हो चुकी है. आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लड़ाई में मेरे पिता को खींचने पर भी आप बच नहीं पाएंगे.’ राहुल ने लिखा है कि ‘आपको मेरी ओर से ढेर सारा प्यार और झप्पी.’

वहीं राहुल की बहन व कांग्रेस संगठन की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पीएम की इस टिप्पणी पर आक्रमक रूख दिखाते हुए नाराजगी व्यक्त की और ट्विटर पर लिखा कि शहीदों के नाम पर वोट मांगकर उनकी शहादत को अपमानित करने वाले प्रधानमंत्री ने कल अपनी बेलगाम सनक में एक नेक और पाक इंसान की शहादत का निरादर किया. जवाब अमेठी की जनता देगी जिनके लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी. हां मोदीजी ‘यह देश धोकेबाज़ी को कभी माफ नहीं करता. जिसके बाद से ही तमाम दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की भी इस पर प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हुई.

पीएम मोदी की राजीव गांधी पर इस टिप्पणी के बाद दिग्गज कांग्रेस नेताओं की कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. इस दौरान नेताओं ने पीएम पर देश के लिए जान देने वाले शहीद को अपमानित करने का आरोप लगाया है. इनमें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंमबरम, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा पार्टी के प्रवक्ताओं पूर्व मंत्रियों सहित अन्य पार्टी के नेताओँ ने भी इस बयान की निंदा की है.

Leave a Reply