लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में पार्टी को नए सिरे से खड़ा करने की योजना तैयार की है. सूत्रों के अनुसार उन्होंने पार्टी के संगठन में जान फूंकने और 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार होने के मकसद से अपने तक कार्यकर्ताओं की सीधी पहुंच का कार्यक्रम बनाया है.

पार्टी के एक नेता ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि चुनाव बाद हुई समीक्षा बैठकों में यह बात निकलकर आई कि नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच ज्यादा संपर्क एवं समन्वय की जरूरत है. फिलहाल यह तय हुआ है कि प्रियंका गांधी अब हफ्ते में दो दिन कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी.’ उन्होंने कहा, ‘निकट भविष्य में प्रियंका के उत्तर प्रदेश दौरे का सिलसिला भी तेज होगा. वह एक या दो हफ्ते के राज्य के दौरे पर होंगी.’

आपको बता दें कि इसी साल 23 जनवरी को पार्टी महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी नियुक्त हुईं प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा चुनाव में धुआंधार सभाएं और रोड शो किए, लेकिन पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ रायबरेली सीट ही जीत सकी. पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट से खुद राहुल गांधी स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए.

Leave a Reply