नेताजी की फिसली जुबान, बोले- ‘बिकाऊ और टिकाऊ’ को ही दी जाएगी टिकट, वीडियो हुआ वायरल

पंचायती राज चुनाव के लिये दी जाने वाली टिकटों को लेकर कांग्रेस के हनुमानगढ़ जिला प्रभारी हीरालाल बिश्नोई की जुबान फिसल गई, विश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिकाऊ और टिकाऊ को ही टिकट दी जाएगी.

Bjp And Congress
Bjp And Congress

Politalks.News/Rajasthan/Hiralal Bishnoi. चुनावी सभा हो या प्रेसवार्ता नेताओं के मुंह से निकली हर बात के मायने निकाले जाते हैं. हाल ही में मध्यप्रदेश उपचुनाव में प्रचार के दौरान बीजेपी में शामिल हो चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को वोट देने की अपील कर डाली थी. अब राजस्थान में पंचायती राज चुनाव के लिये दी जाने वाली टिकटों को लेकर कांग्रेस के हनुमानगढ़ जिला प्रभारी हीरालाल बिश्नोई की जुबान फिसल गई. विश्नोई ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिकाऊ और टिकाऊ को ही टिकट दी जाएगी. हालांकि, वे जिताऊ और टिकाऊ बोलना चाह रहे थे, लेकिन जीताऊ की जगह बिकाऊ बोल गए. उसके बाद यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया. विपक्षी बीजेपी ने भी इसे हाथोंहाथ लिया और इस पर तंज कसे. बीते दिन सियासी गलियारों में इस वायरल वीडियो की काफी चर्चा रही.

दरअसल, राजस्थान में पंचायती राज चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. इस माह चार चरणों में 21 जिलों में जिला परिषदों और पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव होने हैं. इनके लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी समेत किसी भी पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किये हैं. इस कड़ी में टिकट के दावेदारों से मिलने और फीडबैक लेने के लिये कांग्रेस के हनुमानगढ़ प्रभारी हीरालाल बिश्नोई जिले के दौरे पर हैं. बुधवार को बिश्नोई ने हनुमानगढ़ में टिकट के दावेदारों से मुलाकात की और उनके आवेदन लिए. इसी दौरान मीडिया से बात करते हुए हीरालाल बिश्नोई की जुबान फिसल गई.

यह भी पढ़ें: हिम्मत गुर्जर ने बैंसला पिता-पुत्र पर लगाए संगीन आरोप, कहा- आरक्षण के नाम पर करते हैं धन उगाही

मीडिया से बातचीत के दौरान जब हीरालाल विश्नोई से पूछा गया कि टिकट किनको दी जाएगी तो उन्होंने कहा कि ”बिकाऊ और टिकाऊ उम्मीदवार को ही टिकट दी जाएगी”. बिश्नोई के बिकाऊ और टिकाऊ को टिकट देने का बोलने पर एकबारगी वहां बैठे कांग्रेस के अन्य नेता सन्न रह गए. हालांकि, बिश्नोई को तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने बात सुधारते हुए कहा कि ”जिताऊ और टिकाऊ को ही टिकट दी जाएगी”. इस दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि अभी आवेदन लिए जा रहे हैं और टिकट का फैसला जयपुर स्तर पर होगा.

Leave a Reply