कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना ने अपने ट्विटर अकाउंट को डी-एक्टिवेट कर दिया है और सभी ट्वीट डिलीट कर दिए हैं. इससे पहले उन्होंने अपने ‘बायो’ में कांग्रेस सोशल मीडिया प्रभारी का परिचय भी हटा लिया था. ऐसे में सियासी गलियारों में उनके कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं. कहा जा रहा है कि उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है. हालांकि कांग्रेस की ओर से या फिर दिव्या स्पंदन की ओर से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से दिव्या स्पंदना को कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड के पद से को हटाए जाने की खबरें सामने आ रही थीं. हालांकि पहले दिव्या ने इस तरह की खबर देने वाले सूत्रों को गलत बताया था, लेकिन ट्विटर अकाउंट डी-एक्टिवेट होने के बाद उनकी ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. इस बारे में कांग्रेस की मीडिया विंग की तरफ से कोई औपचारिक सूचना जारी नहीं की गई है.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस की ‘फैन फॉलोइंग’ बढ़ाने का श्रेय दिव्या को ही दिया जाता है. लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने पार्टी में बदलाव के संकेत दिए हैं. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को इसके लिए अधिकृत भी किया जा चुका है. चर्चा है कि कांग्रेस अपनी सोशल मीडिया टीम को भी नए सिरे से गठित करेगी. नई टीम में अंग्रेजी की बजाय हिंदी को तरजीह दी जाएगी.

Leave a Reply