लोकसभा चुनाव में मनमुताबिक चुनाव परिणाम नहीं आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती एक्शन मोड में आ गई हैं. खराब प्रदर्शन पर मायावती ने कई राज्यों के प्रभारियों को हटा दिया है. जिनमें उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा शामिल हैं. इसके साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्षों को भी हटाया गया है.

आपको बता दें कि मायावती ने शनिवार को दिल्ली में राज्य प्रभारियों व प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई थी, जिसमें हर राज्य के लोकसभा चुनाव की स्थितियों की चर्चा की गई. बैठक के बाद मायावती ने यूपी बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष आर एस कुशवाहा से उत्तराखंड प्रभारी का चार्ज छीन लिया. उनकी जगह एमएल तोमर को उत्तराखंड का नया प्रभारी बनाया गया है. बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा के प्रभारियों को भी तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. साथ ही दिल्ली और मध्य प्रदेश के बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भी हटाए गए हैं.

जानकारी के मुताबिक मायावती आज यूपी के प्रभारियों के साथ बैठक करेंगी. बैठक में पार्टी के जिलाध्यक्षों, जोन इंचार्ज और सांसदों को बुलाया गया है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. बसपा ने 38 और सपा ने 37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें बसपा को 10 और सपा को 5 सीटों पर ही सफलता मिली है.

Leave a Reply