कश्मीर में बैलेट की नहीं, बुलेट की राजनीति कर रही है गुपकार गैंग: अनुराग ठाकुर

रोशनी लैंड स्कैम पर भी बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कहा- जमीन कब्जाने वाले अब बन गए गुपकार, जम्मू-कश्मीर जैसे स्वर्ग को बना दिया था नर्क, कांग्रेस पर भी साधा निशाना, कहा- गुपकार पर राहुल गांधी चुप क्यों..

अनुराग ठाकुर का गुपकार पर वार
अनुराग ठाकुर का गुपकार पर वार

Politalks.News/Kashmir/AnuragThakur. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर गुपकार गठबंधन को देश की एकता के लिए खतरा बताते हुए कहा कि वहां के भ्रष्टाचारी नेताओं ने जम्मू-कश्मीर जैसे स्वर्ग को भी नर्क बना दिया था. बीजेपी सांसद ठाकुर ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुपकार गैंग से सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि राष्ट्र विरोधी गुपकार गठबंधन कभी भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएगा. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से सूबे की जनता तो विकास की ओर अग्रसर है, लेकिन गुपकार गैंग के नेता पाकिस्तान और चीन की जुबान बोल रहे हैं.

अनुराग ठाकुर ने ये भी कहा कि गुपकार गैंग कश्मीर में बैलेट नहीं बल्कि बुलेट की राजनीति कर रही है. भाजपा बैलेट से लोकतंत्र को मजबूत बनाने की राह पर है, जबकि गुपकार अलायंस गोली से लोगों को डराने की कोशिश कर रहा है. रोशनी लैंड स्कैप पर भी बोले. ठाकुर ने नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा और तंज कसते हुए कहा कि जमीन कब्जाने वाले अब गुपकार हो गये हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुपकार पर हमलावर होते हुए कहा कि गुपकार गठबंधन वाले लाख चाहने पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति द्वारा समाप्त किये गए अनुच्छेद 370 और 35ए की वापसी कभी नहीं करा पाएंगे. गुपकार के गुप्त इरादों का देश के सामने भंडाफोड़ हो चुका है. ठाकुर ने कहा कि केंद्र की नीतियों का लाभ सीधे जम्मू-कश्मीर के लोगों तक पहुंच रहा है, जो गुपकार गठबंधन को बर्दाश्त नहीं हो रहा है. लेकिन विकास की चाह रखने वाले जम्मू-कश्मीर के नागरिक गुपकार के इरादों को कभी पूरा नहीं होने देंगे. उपकार पर अपने तीखे जुबानी हमले जारी रखते हुए अनुराग ठाकुर ने नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि सारे भ्रष्ट एक ही छतरी के नीचे आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून का विरोध जारी, किसानों के दिल्ली कूच के बीच खट्टर और कैप्टन में छिड़ी ट्वीटर वॉर

जम्मू-कश्मीर में 25 हजार करोड़ के रोशनी जमीन घोटाले में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस व कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आने पर कहा कि भ्रष्टाचार और देश विरोधी गतिविधियां ही इन पार्टियों का असली चेहरा है. ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रोशनी लैंड स्कैम ना सिर्फ यहां का बल्कि अपनी तरह का देश का सबसे बड़ा भूमि घोटाला है. ये तीनों पार्टियां कश्मीर के युवाओं को भटकाने और बरगलाने का काम कर रही है लेकिन इन राष्ट्र विरोधी ताकतों के मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी कभी कामयाब नहीं होने देगी.

अनुराग ठाकुर ने रोशनी जमीन घोटाले पर विस्तृत बयान देते हुए कहा कि कुछ लोगों के एक गिरोह ने जम्मू-कश्मीर के संसाधनों को लूटने के साथ राज्य की जमीन भी हड़प ली. एक सुनियोजित साजिश के तहत जम्मू-कश्मीर में राज्य की जमीन लूट ली गई और जो लोग जमीन लूटते थे वो अब गुपकार बन गए हैं. ठाकुर यहीं नहीं रूके. फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए ठाकुर ने कहा कि अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवार सदैव ही राष्ट्र के हितों के खिलाफ जाता रहा है. जिसे जहां मौका मिला उसने वहां घाटी को लूटा है.

अब्दुल्ला परिवार और नेशनल कॉन्फ्रेंस पर हमलावर होते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब्दुल्ला परिवार ने घर के लिए सुजवान गांव में तीन कनाल जमीन खरीदी, लेकिन सात कनाल पर कब्जा कर लिया. नेशनल कॉन्फ्रेंस का दफ्तर भी रोशनी एक्ट का फायदा उठा कर बनाया गया. यह दिखाता है कि दशकों से यहां कैसा अंधेरराज चल रहा था. सत्ता में आने का इनका मकसद सेवा नहीं बल्कि विलासिता होती थी और ये उसी संस्कृति को अभी तक पाल पोस रहे हैं. इनका असली चेहरा अब जनता के सामने आ चुका है. हाईकोर्ट के निर्देश पर जारी सूची में फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया माटू और बहनोई के नाम भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती को बड़ा झटका, PDP के तीन नेताओं ने एक साथ दिया इस्तीफा, पार्टी हाइजैक का लगाया आरोप

अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हार-हार कर बेहाल हुई कांग्रेस ने चीन व पाकिस्तान की भाषा बोलने वाले गुपकार गैंग से हाथ मिलाया है. कांग्रेस हार से इतना बौखला गई है कि आज उनका सहयोग मांग रही है, जो अनुच्छेद 370 बहाली के लिए पाकिस्तान व चीन से समर्थन मांग रहे हैं. हताशा में कांग्रेस ने राष्ट्र-विरोधी ताकतों से हाथ मिला लिया.

केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी का गुपकार मुद्दे पर मौन नहीं टूट रहा है. क्या वह चीन और पाकिस्तान के मंसूबों को अपनी मौन सहमति दे रहे हैं? अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने हमेशा से ही विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा है. पार्टी ने वादा किया था कि वह अनुच्छेद 370 और 35 ए को समाप्त कर देगी, जिसे पार्टी ने पूरा किया है.

Leave a Reply