PoliTalks news

बाबरी मस्जिद मामले पर विवादित बयान देने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर चुनाव आयोग ने प्रचार करने पर बैन लगा दिया है. इसके बाद अब साध्वी प्रज्ञा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नक्शे कदम पर चल पड़ी है. चुनाव प्रचार से रोक लगने के बाद साध्वी प्रज्ञा भक्ति की राह पकड़ मंदिर पहुंच गई और हाथों में झाला लेकर भजन कीर्तन में लग गई है. हालांकि इन सबके पीछे केवल और केवल लोगों में बीच पहुंचना है, ज्यादा कुछ नहीं. बता दें कि अली-बजरंगबली पर विवादित टिप्पणी के बाद योगी आदित्यनाथ पर भी चुनाव आयोग ने 48 घंटे तक चुनावी प्रचार पर रोक लगा दी थी. तब वे भी हनुमान मंदिरों में पूजा-अर्चना करने पहुंच गए थे.

बता दें, चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर 72 घंटे का चुनाव प्रचार न करने संबंधी रोक लगा दी है. साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था. साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर उन्हें अफसोस नहीं, बल्कि गर्व होता है. उनकी इस विवादित टिप्पणी पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है.

प्रचार पर बैन लगने के तुरंत बाद साध्वी प्रज्ञा भोपाल के दुर्गा मंदिर पहुंच गई और पूजा-अर्चना के बाद भजन गायन में भी आज आजमाने लगी. उन्होंने भक्तों के बीच बैठकर न केवल भजन गाया बल्कि हाथ में झाला बजाकर ताल भी बजाई. साध्वी मध्यप्रदेश की हॉट सीट भोपाल संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी हैं. उनके सामने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह मैदान में हैं.

Leave a Reply