सचिन पायलट ने एक बार फिर टोंक में कोरोना मरीजों के लिए स्वीकृत किए 5.66 लाख रुपए

सआदत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते पायलट की ओर से तीन बार राशि स्वीकृत करनी पड़ी, पायलट ने गत 22 अप्रेल को ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद के लिए 15 लाख तथा रविवार को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर खरीद के लिए 27 लाख रुपए स्वीकृत किए थे, पूरी और सही सूचना नहीं देने पर विधायक सचिन पायलट ने नाराजगी भी की जाहिर

sachin pilot 1594729607
sachin pilot 1594729607

Politalks.News/Rajasthan/Tonk. प्रदेश में संक्रमण के साथ मौतों का तांडव मचा रही कोरोना महामारी ने टोंक को भी पूरी तरह अपनी गिरफ्त में ले लिया है. ऐसे में टोंक विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोरोना मरीजों के इलाज से संबंधित आवश्यक साधन-संसाधनों को खरीदने के लिए सोमवार को एक बार फिर भी 5 लाख 66 हजार रुपए कोविड आईसीयू के सफल संचालन को लेकर आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए सीएम सहायता कोष से दिए हैं.

दरअसल, टोंक के प्रमुख सआदत अस्पताल के कोविड आइसीयू के सफल संचालन के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए टोंक विधायक सचिन पायलट ने कुछ ही दिनों में तीन अलग-अलग बार राशि स्वीकृत की है. इसका कारण सआदत अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही है. अस्पताल प्रबंधन राज्य सरकार और टोंक विधायक को बता नहीं पा रहा है कि क्या कमी है? जिसके चलते जरूरत पडऩे पर ही सरकार को उक्त सामग्री के बारे में अवगत कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, ऑक्सीजन व अन्य मांगों को लेकर दिल्ली जांएगे गहलोत सरकार के 3 मंत्री

जिसके कारण सचिन पायलट की ओर से तीन बार राशि स्वीकृत करनी पड़ी है. पायलट ने गत 22 अप्रेल को ऑक्सीजन सिलेंडर खरीद के लिए 15 लाख तथा रविवार को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर खरीद के लिए 27 लाख रुपए स्वीकृत किए थे. इसके बाद फिर से पता चला कि कोविड आइसीयू में भी उपकरणों की काफी कमी है. ऐसे में सोमवार को पायलट ने फिर से 5 लाख 66 हजार रुपए जारी किए हैं. जबकि अस्पताल प्रबंधन पहले ही कमियों के बारे में सूची बनाकर रखे तो उपकरण खरीद और बजट जारी कराने में समस्या नहीं हो, लेकिन अस्पताल प्रबंधन इसमें अनदेखी बरत रहा है.

यह भी पढ़ें: डॉक्टर्स की निष्ठा पर कोई संदेह नहीं लेकिन बालाजी सब ठीक कर देंगे यह कहना कहां से गलत?: शेखावत

इस तरह अस्पताल प्रशासन की लापरवाही का सीधा खामियाजा अस्पताल में भर्ती मरीजों को उठाना पड़ रहा है. जिले में इसी माह करीब डेढ हजार से अधिक कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. इनके लिए सआदत अस्पताल में 140 बेड का आईसोलशन वार्ड बना रखा है, वहीं आईसीयू भी है. आईसोलेशन वार्ड में सप्ताह भर से रोजाना औसतन 50 से मरीज भर्ती हाे रहे हैं, लेकिन अभी आईसीयू में कई सामानों की कमी बनी हुई है. इसके चलते मरीजों को उच्च स्तर का इलाज नहीं मिल पा रहा है. जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी ने बताया कि उपकरणों की कमी के चलते अस्पताल में 5 वेंटिलेटर बंद है. जबकि पहले सूचना दी थी कि सभी चालू है, लेकिन बताया गया है कि उपकरणों के चलते मरीजों का उपचार नहीं हो रहा है. ऐसे में पूरी और सही सूचना नहीं देने पर विधायक सचिन पायलट ने भी नाराजगी जाहिर की है.

Leave a Reply