राहुल ने किया तिरंगे का अपमान! बीजेपी ने सोशल मीडिया पर घेरा तो कांग्रेस ने दिया उसी अंदाज में जवाब

बीजेपी ने ध्वजारोहरण की तस्वीर पोस्ट कर किया राहुल गांधी पर हमला, सिखाए तिरंगा फहराने के नियम, राहुल गांधी ने भी सोशल हैंडल पर ही दिया जोरदार जवाब

rahul gandhi bharat jodo yatra
rahul gandhi bharat jodo yatra

Rahul Gandhi Hoisted the Tricolor at Lal Chowk. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्रीनगर के लाल चौक के ऐतिहासिक घंटाघर पर राष्ट्र ध्वज फहराकर अपनी भारत जोड़ो यात्रा का फॉर्मल समापन कर दिया. हालांकि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ये यात्रा 14 राज्यों से गुजरते हुए 3970 किलोमीटर की दूरी तय कर अब जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर पहुंच चुकी है, जहां कल यानी 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा का आधिकारिक समापन होगा. बता दें, राहुल की इस यात्रा को शुरूआत में न तो ज्यादा तवज्जो मिली, न ही मीडिया अटेंशन, लेकिन जैसे जैसे राहुल गांधी का कारवां आगे बढ़ता चला, ये यात्रा मीडिया में हाईलाइट होने लगी. वहीं बीजेपी के पास इस यात्रा के विरोध में कुछ ज्यादा था नहीं, इसलिए कुछ भी करके राहुल गांधी, गांधी परिवार और कांग्रेस नेताओं को निशाने पर लिया जाने लगा जो यात्रा की समाप्ति तक जारी है. इसी कड़ी में अब रविवार को लाल चौक पर फहराए गए राष्ट्र ध्वज को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा है और दावा किया है कि राहुल गांधी ने तिरंगे का अपमान किया है.

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने लाल चौक पर फहराए गए तिरंगे को लेकर राहुल गांधी को घेरा है. बग्गा ने कहा है कि राहुल गांधी ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है. बग्गा ने एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा है कि राहुल गांधी जी, आपको शर्म आनी चाहिए कि आप राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहे हैं. इससे पता चलता हे कि गांधी परिवार को देश के बारे में कितना पता है. दरअसल, लाल चौक पर झंडा फहराते समय राहुल गांधी का कटआउट भी लगाया गया था जिसकी उंचाई तिरंगे से ज्यादा है. तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि तिरंगा कटआउट के चेहरे तक ही पहुंच रहा है. इसी को लेकर बीजेपी नेता राहुल गांधी पर हमलावर हुए हैं.

यह भी पढ़ें: मैं यज्ञ में शामिल होने आया तो मुझे रोकने के लिए भेजे गुंडे, बीजेपी वाले हमें मानते हैं शुद्र- अखिलेश यादव

बीजेपी नेता बग्गा ने सोशल मीडिया पर तिरंगे के नियम भी शेयर किए हैं और ऊंचाई वाले पोर्शन को हाइलाइट किया है. इसमें कहा गया है, राष्ट्रीय ध्वज के बगल या ऊपर नीचे उससे ऊंचा कोई दूसरा झंडा या फिर ध्वज पट नहीं लगाना चाहिए. इसके अलावा कोई हार, फूल या फिर प्रतीक भी ध्वज से ऊंचा नहीं होना चाहिए.

यह भी पढ़ें: त्रिपुरा में बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने बनाया त्रिगुट, लेकिन राह में रोड़ा बनेगी दीदी की टीएमसी

इस पर सांकेतिक पलटवार खुद राहुल गांधी ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से किया है. राहुल गांधी ने अपने टवीटर हैंडल पर इस कार्यक्रम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘लाल चौक पर तिरंगा फहराकर देश से किया वादा आज पूरा हुआ.’ इस तस्वीर को दो एंगल लेते हुए पोस्ट किया गया है जिसमें साफ तौर पर नजर आ रहा है कि राहुल गांधी के कटआउट से तिरंगे की उंचाई काफी ज्यादा है.

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1619619108441698305?s=20&t=96RMG68LkbmS2igfP2ZgTw

बता दें कि रविवार को राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के करीब चार महीने के सफर को अधिकारिक तौर पर विराम दे दिया है. श्रीनगर के लाल चौक पर ध्वजारोहरण के साथ भारत जोड़ो यात्रा का समापन हो गया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस जम्मू कश्मीर इकाई के नेता वहां मौजूद रहे. 10 मिनट के इस कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था काफी पुख्ता रखी गई थी. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठान और साप्ताहिक पिस्सू बाजार को बंद किया गया था. इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अपनी सुपुत्री के साथ शामिल हुईं.

Leave a Reply