मैं यज्ञ में शामिल होने आया तो मुझे रोकने के लिए भेजे गुंडे, बीजेपी वाले हमें मानते हैं शुद्र- अखिलेश यादव

मां पीतांबरा 108 कुंडली महायज्ञ में पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव को बीजेपीकार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झंडे, अखिलेश ने बीजेपी और आरएसएस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे संतों के पास जाने से उन्हें होती है तकलीफ

akhilesh yadav p sixteen nine
akhilesh yadav p sixteen nine

Akhilesh Yadav on BJP & RSS. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाने की घटना पर सियासत गरमा गई है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी और आरएसएसपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा वाले हमें शूद्र मानते हैं और हम जब संतों के पास जाते हैं तो उन्हें तकलीफ होती है. सपा अध्यक्ष लखनऊ के झूलेलाल वाटिका में मां पीतांबरा 108 कुंडली महायज्ञ में पहुंचे थे. यहां बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए. इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब मैंने मां पीतांबरा की परिक्रमा की और आशीर्वाद लिया, इससे BJP के लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. बीजेपी ने यहां मुझे रोकने के लिए गुंडे भेजे थे. अखिलेश ने ये भी कहा कि बीजेपी ने रात में ही पुलिस प्रशासन को यहां से हटा दिया था.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मां पीतांबरा 108 कुंडली महायज्ञ में दर्शन करने पहुंचे थे. अखिलेश को देख कर भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए. हालांकि, पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया. काले झंडे दिखाए जाने पर अखिलेश यादव भड़क गए. उन्होंने कहा कि मैं मां पीतांबरा के महायज्ञ में शामिल होने और आयोजकों से मिलने यहां आया था. मैंने परिक्रमा की और आशीर्वाद लिया. इससे BJP के लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. बीजेपी धर्म की ठेकेदार नहीं हो सकती. BJP ने यहां मुझे रोकने के लिए गुंडे भेजे थे. यहां कोई पुलिस अधिकारी नहीं था.

यह भी पढ़ें: ‘मौर्य का सिर लाने वाले को 500, जीभ लाने वाले को 300, और नाक काटकर लाने वाले को 200 रुपये का ईनाम’

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी के लोगों को तकलीफ है कि हम धार्मिक स्थानों पर क्यों आशीर्वाद लेने जा रहे हैं. बीजेपी के लोग हमें शूद्र मानते हैं. हम संतों के पास जाते हैं तो उन्हें तकलीफ होती है. लेकिन समय बदलेगा, समय बदलता है. उन्हें भी पता लग जाएगा कि उन्हें कैसी व्यवस्था मिलती है? इस दौरान अखिलेश यादव ने RSS पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के बिना आरएसएस नहीं और आरएसएस के बिना BJP कुछ नहीं. जिन्होंने हमें बुलाया, उनको और बीजेपी एवं आरएसएस के लोग धमकी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सर्वे में MVA गठबंधन की जीत पर ठाकरे हुए खुश तो बौखलाए CM, शिंदे बोले- 2+2 हमेशा 4 नहीं होता

बीजेपी की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि किसी के साथ किसी भी तरीके का व्यवहार हो सकता है, ये बीजेपी के लोग झूठे लोग हैं. बीजेपी बेरोजगारी महंगाई खत्म नहीं कर पा रही है. इसलिए ऐसे काम कर रही है. बीजेपी के लोगों ने जान-बूझकर मेरी एनएसजी हटाई. मेरा घर छीना गया. आज मैं समझ सकता हूं कि बीजेपी के लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आज हर कोई भारत की बात कर रहा है- एनसीसी के 75वें स्थापना वर्ष पर युवा शक्ति से बोले पीएम मोदी

मौर्य और अखिलेश यादव की हुई मुलाकात
इधर रामचरित मानस पर विवादित बयान देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य पहली बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे. बाहर निकलने के बाद मौर्य ने पत्रकारों से कहा कि दलितों-पिछड़ों के आरक्षण के मुद्दे पर हमने चर्चा की. हम दलितों-पिछड़ों के आरक्षण की बात कर रहे थे. उनके आरक्षण को भाजपा ने खत्म कर दिया है. इसलिए देश के पिछड़े और दलितों को अधिकार दिलाने के लिए जाति आधारित जनगणना की मांग करेंगे. केंद्र सरकार को लेटर लिख रहे हैं. हम पूरी ताकत लगा रहे हैं कि कैसे भी, संविधान में जो अधिकार आरक्षण के मिले हैं, भाजपा उनको किसी भी हाल में खत्म न करने पाए. अगर ऐसा होता है कि हम बड़ा आंदोलन करेंगे.

Leave a Reply