सर्वे में MVA गठबंधन की जीत पर ठाकरे हुए खुश तो बौखलाए CM, शिंदे बोले- 2+2 हमेशा 4 नहीं होता

अगर आज चुनाव हों तो महाविकास अघाड़ी कुल 48 सीटों में से 34 सीटें जीतकर शिंदे-फडणवीस गठबंधन को हरा देगी- उद्धव ठाकरे, मुठ्ठी भर लोगों के बीच किया गया सर्वेक्षण सही तस्वीर नहीं प्रस्तुत करता, वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे प्रधानमंत्री मोदी- एकनाथ शिंदे

img 20230128 092809
img 20230128 092809

MVA Alliance Wins in Maharashtra Survey for Lok Sabha Elections. महाराष्ट्र में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद से एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट वाली शिवसेनाओं के बीच सियासी तनातनी जारी है. उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे द्वारा कई बार तत्काल चुनाव कराए जाने की स्थिति में खुद के जीत के दावे किए जाते रहे हैं. इसी बीच अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हाल ही में आए एक ताजा सर्वे में महाराष्ट्र में पूर्व सत्ताधारी महा विकास आघाडी (MVA) गठबंधन की जीत दिखाई गई है. ऐसे में इस सर्वे रिपोर्ट को खारिज करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. सर्वेक्षण से जुड़े सवाल पर शिंदे ने सीधा जवाब देते हुए कहा कि आगामी आम चुनाव में पीएम मोदी सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) भारी बहुमत से अपनी सत्ता को बरकरार रखेगा.

लोकसभा चुनाव 2014 को लेकर महाराष्ट्र में इंडिया टुडे-सी वोटर के मूड ऑफ द नेशन पोल के ताजा सर्वे को सिरे से खारिज करते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुठ्ठी भर लोगों के बीच किया गया सर्वेक्षण सही तस्वीर नहीं प्रस्तुत करता. शिंदे ने कहा कि उन्होंने हाल में संपन्न हुए ग्राम पंचायत चुनाव के परिणामों को नजर अंदाज कर दिया जिसमें बालासाहेबांची शिवसेना (शिंदे की अगुवाई वाला धड़ा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. शिंद ने कहा कि राजनीति में ‘दो प्लस दो’ हमेशा चार नहीं होता.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को बनाया जा सकता है महाराष्ट्र का नया राज्यपाल

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार गिराने को लेकर शिंदे और अन्य 39 विधायकों के संदर्भ में शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीते गुरुवार को आरोप लगाया था कि धोखेबाजी और पाला बदल से शिवसेना और महाराष्ट्र की बदनामी हुई. ठाकरे के आरोप पर जवाब देते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘‘हम अपने काम से जवाब देंगे. यदि आप दो आरोप लगाएंगे, तो हम चार काम करेंगे. यह हमारा जवाब होगा. लोगों की रुचि आरोप-प्रत्यारोप में नहीं उनके काम में है.’’

यह भी पढ़ें: शरद पवार आज भी BJP के साथ, जल्दी ही समझ आ जाएगी सबको ये बात- अंबेडकर का NCP पर हमला

“शिंदे-फडणवीस गठबंधन को हरा देगा MVA”
इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं, तो महा विकास अघाड़ी कुल 48 सीटों में से 34 सीटें जीतकर शिंदे-फडणवीस गठबंधन को हरा देगी. उद्धव ठाकरे ने इंडिया टुडे-सी वोटर के मूड ऑफ द नेशन पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “मुझे यकीन है कि एमवीए 2024 के लोकसभा चुनाव में कम से कम 40 सीटें जीतेगा.”

यह भी पढ़ें: राहुल ने बताया आखिर क्या हुआ जो कैंसिल करनी पड़ी यात्रा, कांग्रेस ने लगाया ओछी हरकत करने का आरोप

बता दें कि उद्धव के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद गिर गई थी. इस गठबंधन में उद्धव सेना के अलावा, कांग्रेस और एनसीपी शामिल हैं. उद्धव नीत सरकार गिरने के बाद जब पिछले साल अगस्त एक सर्वे हुआ था तब MVA के पक्ष में 30 सीटें बताई गई थीं. लेकिन अब यह संख्या बढ़ी है. इस पर बशिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “तो ‘मूड ऑफ नेशन सर्वे’ साबित करता है कि महाराष्ट्र के लोगों ने गद्दारों और असंवैधानिक कदमों के सूत्रधार भाजपा के प्रति दया नहीं दिखाई है.” वहीं सर्वे के मुताबिक, सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों की सूची में एकनाथ शिंदे 8वें स्थान पर हैं. सर्वेक्षण के अनुसार केवल 2.2% लोग उनके पक्ष में हैं.

Leave a Reply