PoliTalks news

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह एक बार फिर अपने विवादित बयान के कारण चर्चा में हैं. गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन से करते हुए कहा कि ममता बनर्जी अपने राजनीतिक विरोधियों का दमन करने के लिए उसी तरह की क्रूरता पर उतर आई हैं जैसा कि उत्तर कोरिया में किम जोंग उन करता है.

जोंग जिस प्रकार अपने राजनीतिक विरोधियों का कत्ल करवा देता है, ठीक उसी प्रकार ममता ने भी हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्याएं की हैं. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने की खुशी में विजयी जूलूस नहीं निकालने दिए जा रहे और जूलूसों पर देशी बमों से हमले किए जा रहे हैं. लेकिन ममता बनर्जी को समझ लेना चाहिए कि जनता अब उनकी उल्टी गंगा का जुलूस निकालने के लिए तैयार बैठी है. आने वाले चुनाव में बंगाल की जनता टीएमसी का श्राद्ध जुलूस निकालेगी.

वैसे गिरिराज सिंह के साथ जुड़ा यह कोई पहला विवाद नहीं है. कुछ दिनों पूर्व उनके एक ट्वीट ने बिहार के साथ देश की सियासत में काफी बवाल मचाया था. उन्होंने ट्वीट में इफ्तार पार्टी का जिक्र करते हुए कहा था कि कितनी खूबसूरत तस्वीर होती, जब इतनी ही चाहत से ये सभी नेता रमजान की तरह हिंदुओं के त्यौहार नवरात्रि पर भी फलाहार का आयोजन करते और सुंदर-सुंदर फोटो आते? उन्होंने यह भी लिखा कि अपने धर्म-कर्म में हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावे में आगे रहते हैं?

गिरिराज इस ट्वीट में निशाना बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर था. इसके बाद जेडीयू के प्रवक्ताओं ने बीजेपी से गिरिराज सिंह के खिलाफ अनुशासनात्मक कारवाई की मांग की थी. हालांकि बाद में इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फटकार लगाई जिसके बाद जेडीयू-बीजेपी के मध्य चल रहा शीत-युद्ध समाप्त हुआ था.

गिरिराज सिंह अपने विवादित बयानों के कारण ही देश में पहचाने जाते है. इससे पहले भी वो कई विवादित बयान दे चुके हैं जिससे पार्टी को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था.

Leave a Reply