लखीमपुर का वीडियो सामने आने के बाद भी मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष, विपक्ष ने बनाया खलनायक

लखीमपुर कांड का वीडियो सामने आने के बावजूद पलटे आरोपी नंबर वन!, मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष, बोले मैं तो था ही नहीं मौके पर, दंगल करवा रहा था, विपक्ष पर मामले को तूल देने का आरोप, लेकिन वीडियो तो कुछ और ही सच्चाई कर रहा बयां!

मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष
मंत्री पुत्र ने खुद को बताया निर्दोष

Politalk.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड में एक के बाद एक नए पेंच सामने आ रहे है. कथित तौर पर लखीमपुर में हुई हिंसा को किसानों के उपद्रव के रूप में दिखाया जा रहा है लेकिन इसका दूसरा पहलू कुछ अलग ही कहानी बयां कर रहा है. लखीमपुर में हुई घटना के पूरे दो दिन बीत जाने के बाद एक वीडियो सामने आया है जिसमें नेता जी के बेटे की गाड़ी अपने आगे चल रहे किसानों को रोंदती हुई आगे निकल जाती है. इस वीडियो के सामने आने के बाद से विपक्ष बीजेपी पर और भी ज्यादा हमलावर हो गया है. तो वहीं इस मामले में कथित तौर पर आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है और साफ़ कहा है कि, ‘मैं निर्दोष हूं और जिस वक़्त ये घटना हुई उस वक्त मौके पर मौजूद नहीं था’. वहीं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार तक केंद्रीय मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर योगी सरकार को चेतावनी दी है.

लखीमपुर खीरी मामले में एक वीडियो सामने आया है जिसमें पीछे आ रही गाड़ी ने आगे चल रहे किसानों को रोंद दिया. इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि टक्कर मारने के बाद गाड़ी में मौजूद लोग किसानों को लहूलुहान गाड़ी के नीचे छोड़ भागने लगे. इस दौरान वहां मौजूद किसानों ने बताया कि, ‘भाग रहे लोगों में केंद्रीय मंत्री आशीष मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र टेनी ने किसानों के ऊपर कथित रूप से फायरिंग भी की थी. जिसके बाद गुस्साएं किसानों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया’. अब तो मृत किसानों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह साफ़ हो गया है कि किसानों कि मौत गाड़ी के नीचे दबने से हुई है. इस पूरे मामले के बीच लखीमपुर खीरी जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सहित, दीपेंद्र हूडा को गिरफ्तार कर लिया है. इस पूरे मामले में कांग्रेस केंद्रीय मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. तो वहीं कथित आरोपी खुद को निर्दोष बता रहा है.

यह भी पढ़े: पीएम ने 75 हजार परिवारों के घर का सपना किया साकार, बोले- हमने 3 करोड़ परिवारों को बनाया लखपति

लखीमपुर खीरी में हुए कांड को लेकर आरोपित नंबर वन आशीष मिश्र ने कहा कि, ‘विपक्ष मुझे तो नायक नहीं बनाएगा, इसलिए खलनायक बनाने की कोशिश की जा रही है’. आशीष मिश्र ने कहा कि, ‘मैं पूरी तरह निर्दोष हूँ और इस घटना के वक्त मौके पर मौजूद नहीं था. मैं दूसरे कार्यक्रम में दंगल करा रहा था’. आशीष ने कहा कि, ‘मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, ऐसे में मुझे कानून पर भरोसा है. मैं कानून का सामना करने के लिए तैयार हूं’.

इस पूरे घटनाक्रम में पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए आशीष मिश्र ने कहा कि, ‘मेरे कार्यकर्ताओं की भी हत्या हुई है, जिसमें मेरा ड्राइवर भी शामिल है. वहां मौजूद लोगों ने उसे बुरी तरह पीटा और मार दिया. मैं यह चाहता हूँ कि सभी मृतकों को पूरा मुआवजा मिले और इसके लिए हमने भी सरकार से मांग की है जिसमें हमारे कार्यकर्ता और ड्राइवर भी मारा गया है’. आशीष ने कहा कि, ‘इस पूरे मामले की न्यायिक जांच हो रही है और मुझे जांच पर पूरा भरोसा है. मैं सरकार और न्यायिक जांच कमेटी का सामना करने के लिए मैं तैयार हूं’.

यह भी पढ़े: जारोली की ‘सियासी जुबानबाजी’ पर भड़की भाजपा- पद छोड़ राजनीति के अखाड़े में करें दो-दो हाथ

घटना के दौरान वहां मौजूद किसानों पर हमला बोलते हुए आशीष मिश्र ने कहा कि, ‘इस पूरे मामले में कई सारे वीडियो वायरल किए गए हैं, जिसमें मेरे पिता का भी वीडियो है लेकिन मेरे पिता ने अराजक तत्वों से बात की थी ना कि किसानों की. क्योंकि किसान के हाथों में तलवारें और बल्लम नहीं हो सकते और किसान इस तरह से किसी को दौड़ा-दौड़ा कर मारा नहीं करते’. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत को लेकर आशीष मिश्र ने कहा कि ये सभी लोग एक साथ मिलकर इस पूरे मामले को बढ़ा रहे हैं.

वहीं प्रियंका गांधी पर निशाना साधते आशीष मिश्र ने कहा कि, ‘प्रियंका गांधी जैसे विपक्ष के लोग मुझे टारगेट कर रहे हैं, लेकिन मैं जांच के लिए तैयार हूं. मेरी गाड़ी का वीडियो सामने आया है, और मैं ये भी मानता हूँ कि मेरे लोग वहां गए थे, लेकिन जब पथराव शुरू हुआ, तोड़फोड़ शुरू हुई तो मेरे साथी वहां से भागने लगे और उसी बाद यह सब कुछ हुआ. इस पूरे मामले में मुझे फंसाया जा रहा है और मुकदमा दर्ज हुआ है तो हम भी कानून का सामना करेंगे’.

यह भी पढ़े: लखीमपुर पर गहलोत ‘आगबबूला’- दिनदहाड़े हुई घटना ने देश को हिला दिया, कब अरेस्ट होंगे आरोपी

लखीमपुर कांड को लेकर विपक्ष सूबे की योगी सरकार एवं केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मुखर है. विपक्ष जहां सरकार पर आरोपित केंद्रीय मंत्री के बेटे को बचाने का आरोप लगा रही है तो वहीं देश भर में कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं कार्यकर्त्ता धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, ‘अगर कल तक केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार और प्रियंका गांधी को रिहा नहीं किया गया तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी के लिए कूच करेगी’.

Leave a Reply