लखीमपुर पर गहलोत ‘आगबबूला’- दिनदहाड़े हुई घटना ने देश को हिला दिया, कब अरेस्ट होंगे आरोपी

लखीमपुर कांड पर कांग्रेस 'आगबबूला', जयपुर में मौन जुलूस में उतरे कांग्रेस के दिग्गज, पीसीसी की सभा को सीएम गहलोत ने किया संबोधित, भाजपा और RSS पर जमकर किए कटाक्ष, कृषि कानून रोकने पर राजभवन को भी घेरा, बोले- 'ये संविधान की लेते हैं शपथ, फिर उड़ाते हैं धज्जियां, लोकतंत्र हैं खतरे में, देशवासियों का भ्रम टूट रहा है, मोदी जी का ग्राफ गिर चूका है', गहलोत बोले- 'कांग्रेस और देश का डीएनए एक, राहुल गांधी नहीं करते राजीव और इंदिरा के नाम का इस्तेमाल'

...आज देश खतरे में है- गहलोत
...आज देश खतरे में है- गहलोत

Politalks.News/Rajasthan. उत्तप्रदेश के लखीमपुर कांड के बाद कांग्रेस हमलावर है. केन्द्रीय मंत्री के पुत्र की गिरफ्तारी और प्रियंका गांधी की हिरासत को लेकर देशभर में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. राजस्थान कांग्रेस की ओर से जयपुर में मौन जुलूस निकाला गया इसके बाद पीसीसी में एक आक्रोश सभा हुई. इस सभा को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित करते हुए RSS और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘मोदी जी संविधान की शपथ लेते हैं और फिर धज्जियां उडा़ते हैं. देश का लोकतंत्र खतरे में है’. सीएम गहलोत ने कहा कि ‘कांग्रेस और भारत का डीएनए एक है’. सीएम गहलोत ने प्रियंका गांधी की हिरासत और लखीमपुर खीरी में हुई वारदात के बाद आज दोपहर के भोज को रद्द कर दिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने 5 से 7 अक्टूबर तक होने वाले विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए यह कार्यक्रम कैंसिल किया है. इससे पहले सीएम के न्योते पर जयपुर आ रहे पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपना दौरे पर विराम लगा दिया था.

भाजपा सरकार में नहीं होती किसानों की सुनवाई- गहलोत
मोदी सरकार को घेरते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘मोदी और योगी सरकार में किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है. किसान राष्ट्रपति से भी गुहार लगा चुके हैं. लेकिन मोदी सरकार को किसानों की परवाह नहीं है. किसान एक साल से प्रदर्शन कर रहे हैं. हरियाणा में लाठीचार्ज होता है यूपी में किसानों कुचला जाता है’.

‘राज्यपाल ने रोके किसानों के कानून’
सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘हमने काले कानूनों के खिलाफ विधानसभा में कानून बनाए, लेकिन हमारे कानून राज्यपाल के पास पड़े हैं. राज्यपाल इन कानूनों को राष्ट्रपति के पास नहीं भेज रहे हैं. इन लोगों ने संविधान की शपथ ली है, लेकिन उसकी धज्जियां उड़ाई जा रही है’.

यह भी पढ़ें- प्रियंका ने पूछा- मैं 30 घंटे से हिरासत में, कब गिरफ्तार होगा मंत्री पुत्र? तो अखिलेश ने भी कसा तंज

‘संविधान की शपथ लेते हैं फिर उड़ाते हैं धज्जियां’
पीसीसी में हुई सभा में मुख्यंमत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, ‘जब से मोदी सरकार आई है, फासिस्ट ताकतें देश पर हावी हो गई हैं. ये लोग संविधान की शपथ लेते हैं और फिर उसकी धज्जियां उड़ा देते हैं. ये संकेत है कि किस दिशा में जा रहा है देश का लोकतंत्र’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘मोदी राज में सेंट्रल एजेंसियां, न्यायपालिका दबाव में काम कर रही हैं, जहां चुनाव होता है वहां ED और IT के छापे पड़ जाते हैं. तो सोचिए आगे आने वाला समय कैसा होगा. कुछ बुद्धिजीवी और पत्रकार इसको लेकर लिख रहे हैं लेकिन गोदी मीडिया दबाव में है’.

‘कब गिरफ्तार होगा किसानों का हत्यारा’
लखीमपुर खीरी कांड का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने योगी सरकार को कोसा औऱ कहा कि, ‘लखीमपुर में दिनदहाड़े किसानों को कुचला गया लेकिन अब तक कोई अरेस्ट नहीं हुआ है. 9 लोग मारे गए है प्रियंका गांधी ने वीडियो जारी किया है जिसमें साफ दिख रहा है की किसानों को गाड़ी से कुचला गया है’. दरअसल AICC की महासचिव प्रियंका गांधी पिछले करीब 32 घंटे से हिरासत में हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस राज में पनप चुके पेपर माफिया गिरोह में अब कानून का कोई भय नहीं- राठौड़ का पलटवार

‘देश में लोकतंत्र और समाजवाद खतरे में’
भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘मोदी सरकार आने के बाद देश खतरे में है, देश का लोकतंत्र, समाजवाद खतरे में है. गरीबी-अमीरी की खाई बढ़ गई है. देश का संविधान खतरे में है, वक्त आ गया है हमें खड़ा होना होगा, आम जनता को जागरुक करना होगा’.

‘मोदी जी का ग्राफ गिर रहा है नीचे’
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘मोदी जी जिस तरह से भाषण देते हैं लोगों को गुमराह करते हैं, आप कितना भी भाषण दे लो, आपका ग्राफ नीचे आ रहा है आप चाहे तो गांवों और शहरों में सर्वे करवा लो, क्योंकि आपकी कथन और करनी में अंतर है. इसलिए देश की दुर्गति हो रही है. लोग कानून हाथ में ले रहे हैं, यूपी की योगी सरकार को इसका जीता जागता उदाहरण है’.

‘देशवासियों का टूट रहा है भ्रम’
यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘यूपी के सीएम योगी पीएम मोदी जी के दूसरे रूप है. उनका भी शासन करने का तरीका डराने धमकाने वाला है. लेकिन अब समय आ गया है देशवासी आपकी करतूतों को पूरी तरह देख रहे हैं. देशवासियों का भ्रम टूट गया है. स्थितियां गंभीर बन रही है’.

यह भी पढ़ें- राजनीति चमकाने के लिए युवाओं को उकसा रहे कुछ लोग, ये हरकतें बर्दाश्त नहीं करेगी सरकार- गहलोत

सीएम ने कहा- हमने तो वक्त भी देखा….
NSUI के कार्यकर्ताओं के जोश और झंडा लहराते देख सीएम गहलोत ने अपने संघर्ष के दिनों की बात बताई. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘1976 में मैं भी NSUI में था इंदिरा जी चुनाव हार गई थी. हमने तो वो वक्त भी देखा है, लेकिन इंदिरा गांधी ने ढाई साल में ऐसा माहौल बनाया की कांग्रेस की जीत हुई. जनता कब करवट बदलती है मालूम ही नहीं चलता है. अभी मोदी जी मन की बात कर रहे हैं चुनाव में जनता भी अपने मन की बात करेगी’.

‘प्रियंका गांधी के हिरासत में रखना दुर्व्यवहार’
लखीमपुर कांड का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘किसानों की हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. AICC की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कैसा व्यवहार हो रहा है सब देख रहे हैं. उन्हें रात को डिटेन किया गया उनके साथ दुर्व्यहार किया गया’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘आज देश का किसान दुखी है किसान की आय दुगुनी का वादा करने वाले भाजपा के लोग किसानों के साथ जो व्यवहार कर रहे हैं उसे देश देख रहा है. भाजपा को लेकर देशवासियों का भ्रम टूट रहा है’.

‘कांग्रेस और देश का डीएनए एक’
कांग्रेस का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘कांग्रेस और देश का डीएनए एक है, देश के हर घर और गांव-शहर में कांग्रेस है. देश का इतिहास पढ़ लें, फासिस्ट ताकतें आई हैं और वापस भी गई हैं इनका पता भी नहीं लगा, कांग्रेस पार्टी गांधी-नेहरू के जमाने से चल रही. ये पार्टी देश के डीएनए को लेकर बनाई गई है. अनेकता में एकता का उदाहरण है’.

यह भी पढ़ें: राजनीति चमकाने के लिए युवाओं को उकसा रहे कुछ लोग, ये हरकतें बर्दाश्त नहीं करेंगी सरकार- गहलोत

‘राहुल गांधी नहीं करते राजीव और इंदिरा के नाम का इस्तेमाल’
राहुल गांधी की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि, ‘राजीव गांधी दूसरी बार पीएम बनने वाले थे. लेकिन आतंकी हमले में वो शहीद हो गए. इंदिरा गांधी भी देश के लिए शहीद हुई थी. लेकिन राहुल गांधी ने कभी भी इनके नाम का इस्तेमाल नहीं किया. राहुल गांधी कभी इंदिरा और राजीव के नाम पर राजनीति नहीं करते हैं. राहुल गांधी शहीद परिवार के सदस्य हैं. लेकिन भाजपा के द्वारा पंडित जवाहर लाल नेहरू और राहुल के लिए हल्की बातें करते हैं.’

सीएम गहलोत का कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान
सीएम गहलोत ने सभा में आए लोगों से आह्वान किया कि, अब समय आ गया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता गांव और शहरों में जाएं और जनता को जागरुक करें ताकि लोकतंत्र को बचाया जा सके.

कलेक्ट्रेट सर्किल से कांग्रेस मुख्यालय तक पैदल मार्च
इससे पहले लखीमपुर खीरी और प्रियंका गांधी की हिरासत के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल से प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक इस जुलूस में कांग्रेस के दिग्गज मौजूद रहे. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इसका नेतृत्व किया. इस जुलूस में गहलोत सरकार के मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे.

 

Leave a Reply