kanhaiya kumar
kanhaiya kumar

उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को कथित तौर पर बीजेपी नेता ने थप्पड़ मार दिया. ये घटना उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में हुई. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में एक शख्स माला पहनाने कन्हैया कुमार के पास आता है और थप्पड़ मार देता है. मुंह पर स्याही फेकने की बात भी सामने आ रही है. इसके बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. हालांकि भीड़ में मौजूद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को तुरंत पकड़ लिया और उसकी भी पिटाई कर दी. आरोपी का नाम दक्ष चौधरी बताया जा रहा है. वह बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की कई बैठकों एवं जनसभाओं में उनके साथ नजर आ चुका है.

घटना के बाद आरोपियों का एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दोनों युवकों ने बयान दिया है कि उन्होंने सनातन धर्म को बचाने के लिए ऐसा किया है. आरोपियों का कहना है कि ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे टुकड़े होंगे’ के सरगना कन्हैया कुमार का इंतजार कर दिया है. उसे दिल्ली में नहीं घुसने देंगे. बता दें उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस के कन्हैया कुमार बनाम बीजेपी के मनोज तिवारी के बीच मुकाबला है.

https://x.com/teztarrardelhi/status/1791492325467885862

मामला दिल्ली के ब्रह्मपुरी इलाके का है. कन्हैया आम आदमी पार्टी की मीटिंग में शामिल होने के लिए उस्मानपुर कार्यालय पहुंचे थे. बैठक समाप्त होने के बाद आप की पार्षद छाया शर्मा उनके साथ नीचे आयी थी. इस दौरान कुछ लोग नारेबाजी करते हुए कन्हैया के पास पहुंच गए. इनमें से ही एक शख्स माला पहनाने के लिए कन्हैया के एकदम निकट आ गया और माला पहनाने की जगह उनको थप्पड़ मार देता है. अफरातफरी के बीच समर्थकों ने आरोपी को पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी. पिटाई में हमलावर को काफी चोटें आयी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पूर्वांचल में मनोज तिवारी की अग्नि परीक्षा, कन्हैया कुमार से मिल रही कड़ी चुनौती

मामले में आप की पार्षद छाया शर्मा ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. छाया ने पुलिस को बताया कि जब वो कन्हैया को बाहर छोड़ने के लिए आयी तो कुछ लोगों ने मारपीट करने की कोशिश की. छाया ने यह भी कहा कि जब उन्होंने कन्हैया को बचाने की कोशिश की तो हमलावरों ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया.

प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी का नाम दक्ष चौधरी बताया जा रहा है और वह कथित तौर पर बीजेपी कार्यकर्ता है. आरोपी उत्तर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार मनोज तिवारी की जनसभाओं एवं बैठकों में कई बार देखा जा चुका है. कुछ दिनों पहले आरोपी के गाजियाबाद की एक मस्जिद में जूते पहनकर घुसने की खबरें भी सुर्खियों में आयी थी. इस मामले में दक्ष को गिरफ्तार किया गया था. इसका एक वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो ​पुलिस हरकत में आयी और दक्ष सहित एक अन्य युवक को गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply