पीएम ने 75 हजार परिवारों के घर का सपना किया साकार, बोले- हमने 3 करोड़ परिवारों को बनाया लखपति

पीएम ने लखनऊ में न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का किया शुभारंभ, 75 हजार लाभार्थियों को सौंपी 'अपने आवास' की वर्चुवल चाबी, अखिलेश सरकार पर साधा निशाना तो 36 मिनट के भाषण में लखीमपुर खीरी कांड का नहीं किया जिक्र, सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू

पीएम ने 75 हजार परिवारों के घर का सपना किया साकार
पीएम ने 75 हजार परिवारों के घर का सपना किया साकार

Politalks.News/UttarPradesh. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीनों का समय शेष बचा है. देश की आजादी के अमृत महोत्सव के तौर पर बीजेपी की ओर से लखनऊ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. आगामी चुनाव में भाजपा को मजबूती देने के लिए महोत्सव में शामिल होने के लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया और साथ ही एक होम वर्क भी दिया. इस होम वर्क के लिए पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से दिवाली पर अयोध्या में साढ़े सात लाख दिए जलाये जाने का भी आह्वान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया. इसके बाद 75 हजार लाभार्थियों को वर्चुअली ‘अपने आवास’ की चाबी भी सौपीं गई. वहीं पीएम मोदी ने इस दौरान 36 मिनट के भाषण में लखीमपुर खीरी कांड को लेकर एक शब्द भी नहीं कहा. इसे लेकर सियासी गलियारों में अलग अलग तरह की चर्चा है.

यह भी पढ़े: जारोली की ‘सियासी जुबानबाजी’ पर भड़की भाजपा- पद छोड़ राजनीति के अखाड़े में करें दो-दो हाथ

पीएम आवास योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश 75 हजार लाभार्थियों को वर्चुअल माध्यम से उनके आवास की चाबी सौपीं. आपको बता दें कि लखनऊ एयरपोर्ट पर योगी सरकार में नवनियुक्त मंत्रियों ने पीएम मोदी का स्वागत किया. समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘कुछ लोग हमारे और हमारी सरकार के विरोध में ही अपनी पूरी ऊर्जा खपा देते हैं. लेकिन मैं उनसे यह कहना चाहूंगा कि वे सुन लें कि हमने तीन करोड़ परिवारों को लखपति बना दिया है. यह वे परिवार हैं, जिनके घर बन चुके हैं’. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘देश में पीएम आवास योजना के तहत जो घर दिए जा रहे हैं, उनमें 80 प्रतिशत से ज्यादा घरों पर मालिकाना हक महिलाओं का है या फिर वो जॉइंट ऑनर हैं’.

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘दिल्ली में एसी में बैठना वाला यह तय नहीं करता कि खिड़की किधर लगेगी. इतनी छोटी जगह पर निर्माण होता था कि उसमें रहना मुश्किल था. 2014 के बाद हमारी सरकार कि ओर से घरों की साइज को लेकर स्पष्ट नीति बनाई गई और शहरी योजना के तहत 1 लाख करोड़ रुपए गरीबों के बैंक खाते में ट्रांसफर किए हैं’.

यह भी पढ़े: लखीमपुर पर गहलोत ‘आगबबूला’- दिनदहाड़े हुई घटना ने देश को हिला दिया, कब अरेस्ट होंगे आरोपी

पीएम मोदी ने पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘2017 से पहले जो सरकार थी वह गरीबों के लिए घर बनवाना नहीं चाहती थी. इसके लिए हमें पहले की सरकार से मिन्नतें करनी पड़ती थी 18 हजार घरों को स्वीकृति दी गई थी. लेकिन उस समय की सरकार ने 18 घर भी बनाकर नहीं दिए. अब 9 लाख बनाकर दिए गए हैं. 14 लाख घर निर्माण के अलग अलग चरणों में हैं.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार भी लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर एक शब्द नहीं कहा. लखीमपुर खीरी में 4 किसानों एवं 4 बीजेपी कार्यकर्ताओं सहित 1 पत्रकार की मौत हो गई है. जिसके बाद से योगी सरकार एवं भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर है. केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र टेनी ने अपनी गाड़ी से धरना दे रहे किसानों को रौंद दिया. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री के बेटे ने एक किसान पर बंदूक से भी फायर किया जिसमें उसकी मौत हो गई. इसके बाद वहां गुस्साए किसानों ने 4 भाजपा कार्यकर्ताओं की पिट पिट कर हत्या कर दी. फ़िलहाल केंद्रीय मंत्री का बेटा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और विपक्ष उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रहा है.

Leave a Reply