जारोली की ‘सियासी जुबानबाजी’ पर भड़की भाजपा- पद छोड़ राजनीति के अखाड़े में करें दो-दो हाथ

बोर्ड अध्यक्ष की 'सियासी' बयानबाजी पर भड़के दिग्गज भाजपाई, कटारिया ने दी राजनीति में उतरने की सलाह, तो SOG की कार्रवाई का दिया हवाला, देवनानी बोले- तुरंत किया जाए बर्खास्त, रामलाल का बयान- कांग्रेस कार्यकर्ता की भाषा बोल रहे हैं जारोली, बोर्ड अध्यक्ष ने REET पेपर को लेकर की थी जोरदार 'सियासी' बयानबाजी, पूनियां और किरोड़ी पर चलाए थे सियासी तीर

पद छोड़,राजनीति में उतरो-भाजपा
पद छोड़,राजनीति में उतरो-भाजपा

Politalks.News/Rajasthan. REET परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले पर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली के ‘सियासी बयान’ पर भाजपा के दिग्गज पिल पड़े हैं. भाजपा नेताओं ने बोर्ड अध्यक्ष जारोली के बयान को संवैधानिक पद की गरिमा के विपरीत बताते हुए यह तक कह दिया की जारोली कांग्रेस कार्यकर्ता की भाषा बोल रहे हैं. इस मामले में डॉ. डीपी जारोली की बयानबाजी पर उन्हें बर्खास्त करने की भी मांग की गई है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने RBSE अध्यक्ष पर तीखा हमला बोला. वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने सीएम गहलोत का वीडियो ट्वीट करते हुए निशाना साधा है. बोर्ड अध्यक्ष जारोली ने सियासी बयानबाजी पर भाजपा को दिया राज्य सरकार पर हमला बोलने का एक सुनहरा मौका.

जारोली राजनीति के अखाड़े में उतरें फिर करें दो दो हाथ- कटारिया
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने निशाना साधते हुए जारोली को राजनीति में आने की चुनौती दी. कटारिया ने कहा कि, ‘वैधानिक पद पर स्थापित जारोली जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं या तो वह पद छोड़कर राजनीति में आकर दो-दो हाथ कर लें वरना इस प्रकार की बोली ना बोलें’. कटारिया ने कहा कि, ‘पेपर लीक और अनियमितता के मामले में खुद हाई कोर्ट ने संज्ञान लिया है’.

‘SOG ने भजन करने के लिए नहीं की गिरफ्तारी’
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने एसओजी की गिरफ्तारी का हवाला देते हुए कहा कि, ‘एसओजी ने इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. तो वह क्या भजन करने के लिए गिरफ्तार किए गए हैं’. कटारिया का कहना है कि, ‘रीट परीक्षा का पेपर लीक हुआ है और जरूरी है कि इस मामले में वाद-विवाद करने के बजाय इसकी जांच करा लें तो बेहतर हो. क्योंकि जांच होगी तभी बच्चों को न्याय मिल सकेगा’.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर पर गहलोत ‘आगबबूला’- दिनदहाड़े हुई घटना ने देश को हिला दिया, कब अरेस्ट होंगे आरोपी

जारोली को किया जाए तुरंत बर्खास्त- देवानानी
भाजपा विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने प्रदेश सरकार से अध्यक्ष पद से डॉ. डीपी जारोली को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है. वासुदेव देवनानी ने कहा कि, ‘जारोली के कार्यकाल का परिणाम शून्य रहा है’. देवनानी ने कहा कि, ‘माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का अध्यक्ष का पद संवैधानिक पद होता है लेकिन उस पर रहने वाले व्यक्ति की ओर से राजनीतिक टिप्पणी करना अमर्यादित है’. देवनानी ने कहा कि, ‘केवल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को खुश रखने के लिए जारोली ने इस प्रकार की बयानबाजी की है’.

संवैधानिक पद पर बैठे जारोली कांग्रेस कार्यकर्ता की बोल रहे- रामलाल
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने भी इस मामले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ डीपी जारोली पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘वह संवैधानिक पद पर बैठने की गरिमा के लायक व्यक्ति नहीं है. वो जिस प्रकार की भाषा वो बोल रहे हैं वो किसी राजनीतिक दल या कांग्रेस के कार्यकर्ता की भाषा है’. रामलाल शर्मा ने कहा कि, ‘जारोली को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर लेना चाहिए. प्रदेश का नौजवान जानता है माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के होने वाली परीक्षाओं के क्या हाल है. बोर्ड अध्यक्ष निष्पक्ष परीक्षा कराने में पूर्ण रूप से असफल साबित हुए है’.

यह भी पढ़ें- प्रियंका ने पूछा- मैं 30 घंटे से हिरासत में, कब गिरफ्तार होगा मंत्री पुत्र? तो अखिलेश ने भी कसा तंज

क्या कहा था माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने
REET पेपर लीक नहीं होने का दावा करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जारोली ने कहा था कि, ‘भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां राज्य सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि कितने लोगों को रोजगार दिया है. पूनियां जी पहले अपने गिरेबां में झांकें. पहले वे बताएं कि उनकी केंद्र सरकार ने कितने लोगों को रोजगार दिए हैं? पूनियां आमेर से अगली बार विधानसभा का चुनाव जीत कर दिखा दें’. किरोड़ी मीणा पर निशाना साधते हुए जारोली ने कहा था कि, ‘डॉ. किरोड़ी मीणा दिल्ली दरबार को खुश करने या शायद मंत्री बनने की चाहत में सारी मर्यादा त्याग रहे हैं. वे दिल्ली से जो सीख कर आए हैं, उसे राजस्थान पर नहीं आजमाएं. आने वाला वक्त उनको माफ नहीं करेगा. पूनियां और किरोड़ी यूपी जाएं और वहां लखीमपुर के हादसे में मारे लोगों से मिलें और हालात देखें’.

इधर, रीट-2021 का कथित पेपर लीक होने के बाद से राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड विवादों में है. मामला सोमवार को हाईकोर्ट भी पहुंच गया, लेकिन इसी बीच बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली के दिए गए जमकर सियासी बयान इस पर राजनीतिक भूचाल लाने के लिए काफी हैं. जारोली के संवैधानिक पद पर रहते हुए सियासी बयानबाजी चर्चा का विषय बनी हुई है. वहीं किरोड़ी लाल मीणा द्वारा बैकफुट पर आई भाजपा को गहलोत सरकार पर हमला करने का एक मौका जारोली ने दे दिया है.

 

 

Leave a Reply