rahul gandhi ki t shart
rahul gandhi ki t shart

कांग्रेस के वायनाड सांसद राहुल गांधी इन दिनों चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं. वायनाड में चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब उन्होंने रायबरेली से भी नामांकन भरा है और यहां जनसभा एवं रैलियों में पसीना बहा रहे हैं. पिछले कुछ महीनों से राहुल गांधी एक सफेद टीशर्ट में नजर आ रहे हैं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अपना पुराना कुर्ता पजामा वाला राजनीतिक लिबास छोड़कर 2022 में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सफेद टीशर्ट में नजर आए थे. उसके बाद यही उनका लुक रहा. अब राहुल गांधी ने खुद अपने इस लुक और सफेद टीशर्ट पहनने का राज का खुलासा किया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान हर वक्त सफेद रंग की टी-शर्ट पहनने का कारण बताया. राहुल गांधी कहा, ‘सफेद ट्रांसपेरेंसी और सिम्प्लिसिटी दर्शाता है. मैं कपड़ों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता. मुझे सिंपल कपड़े पहनना पसंद हैं.’ कांग्रेस ने इसका 2 मिनट 17 सेकेंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है. इस वीडियो में राहुल गांधी चुनावी कैंपेन और खुद से जुड़े हल्के-फुल्के सवालों के जवाब देते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी नजर आ रहे हैं.

सत्ता या विधारधारा, किसे चुनेंगे – राहुल गांधी

राहुल गांधी वीडियो में मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धारमैया से चुनाव और राजनीतिक विचारधारा से जुड़े सवाल-जवाब भी पूछ रहे हैं. कांग्रेस सांसद ने मल्लिकार्जुन से पूछा कि उन्हें कैंपेनिंग के बारे में क्या अच्छा और बुरा लगता है. खड़गे ने कहा कि बुरा कुछ नहीं है. हम जो भी करते हैं, देश के लिए करते हैं और यही अच्छा है. वहीं राहुल गांधी ने सिद्धारमैया से सवाल किया कि सत्ता या विधारधारा में से किसे चुनेंगे. सिद्धारमैया ने जवाब में कहा कि विधारधारा हमेशा जरूर होती है. आप लोगों के सामने पार्टी की विचारधारा रखते हैं. वहीं खड़गे ने कहा कि सत्ता तो आती और जाती रहती है लेकिन विचारधारा को कायम रखना बड़ी बात है. राहुल गांधी ने विचारधारा पर अपने विचार रखते हुए कहा कि राजनीतिक लड़ाई हमेशा विचारधारा को लेकर होती है.

41 हजार की टी-शर्ट पहनते हैं राहुल गांधी

साल 2022 में जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे थे, तब भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया था कि राहुल गांधी 41 हजार की टी-शर्ट पहनते हैं. बीजेपी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल की एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें उन्होंने बरबेरी कंपनी की सफेद रंग की टी-शर्ट पहनी थी.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने अमेठी छोड़ रायबरेली को चुना, प्रियंका केवल प्रचारक, क्या हैं इनके मायनें?

बीजेपी ने उनकी फोटो शेयर करके लिखा- भारत, देखो 41 हजार की टी-शर्ट. भाजपा ने अपने पोस्ट में टी-शर्ट की ऑनलाइन सेल का प्राइस टैग भी दिखाया. बीजेपी के पोस्ट के जवाब में कांग्रेस ने लिखा- मुद्दे की बात करो. बेरोजगारी और महंगाई पर बोलो. बाकी कपड़ों पर चर्चा करनी है तो मोदी जी के 10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे तक बात जाएगी. उसके बाद बीजेपी ने पीछे हटते हुए इस मुद्दे पर बात करना बंद कर दिया था.

Politalks

बता दें कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो के बाद भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरूआत भी की थी. हालांकि यह पिछले यात्रा की तरह इंपेक्टफुल नहीं रही लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में इस यात्रा ने नई जान फूंकने का काम किया है. राहुल गांधी इस बार वायनाड के साथ रायबरेली से भी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. रायबरेली सीट सोनिया गांधी के चुनाव न लड़ने की वजह से खाली हुई है. पिछली बार अमेठी से चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने इस हॉट सीट से मुंह फेर लिया. प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की इच्छा जताने के बावजूद उन्हें साइड लाइन कर गांधी के परिवार के करीबी किशोर लाल शर्मा को अमेठी से उतारा है.

Leave a Reply