PoliTalks news

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि 16 जून को राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. महाराष्ट्र में विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार को शुरु होने जा रहा है. सत्र से एक दिन पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. फडणवीस फिलहाल नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली आए हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार फड़नवीस मंत्रिमंडल में पांच नए मंत्री बनाए जाएंगे. वर्तमान में महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार में मुख्यमंत्री सहित 37 मंत्री हैं. मुख्यमंत्री अब नियमों के अनुसार पांच विधायकों को मंत्री पद में जगह दे सकते हैं. महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के 16 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री हैं. वहीं शिवसेना के 5 कैबिनेट मंत्री और 1 राज्यमंत्री और बाकी सहयोगियों के पास एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद है.

मंत्रिमंडल विस्तार में रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के वरिष्ठ नेता अविनाश महातेकर को जगह दी जाएगी. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. इस मुलाकात की जानकारी सीएम फडणवीस ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से दी थी.

(लेटेस्ट अपडेट्स के लिए  फ़ेसबुक,  ट्वीटर और  यूट्यूब पर पॉलिटॉक्स से जुड़ें)

Leave a Reply