politalks news

लोकसभा चुनाव के इस समर में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. दिग्गज नेता एक-दूसरे को घेरने के लिए वार-पलटवार में लगे हैं. बीते सोमवार को पीएम मोदी द्वारा उदयपुर की चुनावी सभा के संबोधन में सीएम अशोक गहलोत को लेकर कटाक्ष कर कहा था कि उन्हें अपने बेटे की चिन्ता है, बाकी सीटों की नहीं. इसे लेकर सीएम गहलोत ने भीलवाड़ा के मांडल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम पर जमकर हमले बोले और एक के बाद एक सवालों के 8 ट्वीट जारी कर पीएम मोदी को घेरा.

पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भीलवाड़ा के मांडल में खासे आक्रामक दिखे. यहां चुनावी जनसभा में उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोले. यही नहीं इसके बाद सोशल मीडिया पर भी उन्होंने एक के बाद एक पलटवार किए. सीएम गहलोत ने पांच घंटे में 8 ट्वीट किए जिनमें पीएम मोदी पर सीधा हमला किया. ट्वीट में सीएम गहलोत ने कहा, ‘मोदी जी, #Rajasthan की सरकार बने हुए 3 महीने हुए हैं, पूरे 5 साल तक सरकार सेवा करेगी गरीबों की, मजदूरों की, किसानों की…कोई रोक नहीं सकता, जो कहेंगे, वह करेंगे यह राहुल गांधी जी का आदेश है हम सबको. हम पीछे हटने वाले नहीं हैं’.

पीएम मोदी पर हमला करते हुए सीएम गहलोत ने अगले ट्वीट में लिखा कि, ‘मैं झूठ बोलना महा पाप समझता हूं और मोदी जी सच बोलना पाप समझते हैं यह स्थिति है, इतना बड़ा फर्क है. दो दिन के दौरे में चार मीटिंग करी झूठ के अलावा कुछ बोले नहीं हैं. जिस देश में PM झूठ बोलेगा उस देश का लोकतंत्र खतरे में होगा, उस देश का संविधान खतरे में होगा, वह देश खतरे में होगा’.

गहलोत यहीं नहीं रूके. उन्होंने इसके अलावा एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि, ‘आपके यहां मैं तीसरी बार आया हूं. हम पूरे प्रदेश में लोकसभा क्षेत्र में 3-3 बार घूम चुके हैं और PM कहते हैं अशोक गहलोत अपने बेटे को बचाने के लिए जोधपुर में गली-गली में घूम रहा है, बाकि सीटों की चिंता नहीं है. बताइये आप इतना झूठ बोलने वाला PM आपने देखा है कभी? किसी ने देखा है कभी?’

मुख्यमंत्री गहलोत ने इसके बाद भी एक ट्वीट किया और लिखा कि, मोदी जी ने कहा CM बेशर्मी के साथ भारत के शौर्य की बजाए पाकिस्तान के दुष्प्रचार पर विश्वास करते हैं, बताइए आप? मोदी जी आपको तो महज 20 साल हुए हैं राजनीति में, मुझे 40 साल से ज्यादा समय हो गया, इस प्रकार की आप बातें कर रहे हो?आप भी CM रहे हो एक CM के बारे में PM का इस प्रकार बोलना?

इसके बाद सीएम गहलोत ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘मोदी जी ने कहा CM बेशर्मी के साथ भारत के शौर्य की बजाए पाकिस्तान के दुष्प्रचार पर विश्वास करते हैं, बताइए आप? मोदी जी आपको तो महज 20 साल हुए हैं राजनीति में, मुझे 40 साल से ज्यादा समय हो गया, इस प्रकार की आप बातें कर रहे हो?आप भी CM रहे हो एक CM के बारे में PM का इस प्रकार बोलना?’

ट्विटर पर सीएम गहलोत ने कहा, ‘मोदी जी जिस प्रकार से कहते हैं मैंने धोखा दे दिया जनता को, कर्जा माफ नहीं किया. राजस्थान के मुख्यमंत्री के बारे में जो झूठ बोल कर गए हैं उनको जवाब राजस्थान की जनता को देना है.’

दरअसल, सोमवार को पीएम मोदी ने उदयपुर में चुनावी सभा में मुख्यमंत्री गहलोत पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि यहां तो वंशवाद खुलकर है. मुख्यमंत्री इज्जत बचाने के लिए गली-गली घूम रहे हैं. उन्हें कांग्रेस नहीं, अपने बेटे की ज्यादा चिंता है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आक्रामक रूख में दिखे.

Leave a Reply