बेनीवाल ने ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण तत्काल शुरू करने के लिए PM मोदी व केंद्रीय मंत्रियों को लिखे पत्र

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लाडनूं में पीएम केयर फंड से स्वीकृत हुए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण प्रथम फैज में ही तत्काल शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह को पत्र लिखा

बेनीवाल ने PM मोदी व केंद्रीय मंत्रियों को लिखे पत्र
बेनीवाल ने PM मोदी व केंद्रीय मंत्रियों को लिखे पत्र

Politalks.News/Rajasthan. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तथा नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने संसदीय क्षेत्र के लाडनूं में पीएम केयर फंड से स्वीकृत हुए ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण प्रथम फैज में ही तत्काल शुरू करने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन,केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा.

यह लिखा पत्र में – सांसद हनुमान बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा की पीएम केअर फंड से राजस्थान के 8 जिलो मे प्रथम फ़ैज के अंतर्गत बनने वाले ऑक्सीजन प्लान्टो के निर्माण के अंतर्गत डीआरडीओ व एनएचएआई के सहयोग से बनने वाले उक्त प्लान्टो मे 1000 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट नागौर (राजस्थान ) के लाडनू में भी प्रस्तावित हुआ था. उसके लिए संबंधित विभाग व प्रशासन ने जगह भी चिन्हित कर ली थी, परन्तु उसका निर्माण अब तक शुरू नही हुआ है. वहीं विभागीय जानकारी के अनुसार प्रथम फैज मे इसकी अप्रुवल सक्षम स्तर से किसी कारण से नही हो पाई है.

यह भी पढ़ें: क्या देश की जनता की जिंदगी से बढ़कर है प्रधानमंत्री मोदी का सेंट्रल विस्टा ‘ड्रीम’ प्रोजेक्ट?

सांसद बेनीवाल ने नागौर सहित प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी का जिक्र करते हुए कहा कि प्राणवायु की कमी से जो हाल बने हुए हैं उससे अस्पतालो मे भर्ती मरीजों के जीवन पर संकट के बादल छाए हुए है. ऐसे में नागौर जिले के लाडनू मे उक्त प्लांट के निर्माण हो जाने से न केवल नागौर बल्कि निकटवर्ती चुरु जिले के मरीज़ो को भी इससे बहुत लाभ मिलेगा.

इनसे की दूरभाष पर भी वार्ता – सांसद हनुमान बेनीवाल ने मामले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से दूरभाष पर वार्ता करके भी मामले से उनको अवगत कराया. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने डीआरडीओ व सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय के उच्च अधिकारियों से भी दूरभाष पर वार्ता की.

यह भी पढ़ें: ‘PM साहब, CM साहब दे दो फांसी या भेज दो जेल, झुकूंगा नहीं, रुकूंगा नहीं’ गिरफ्तारी के बाद बोले पप्पू यादव

यह भी कहा – सांसद हनुमान बेनीवाल ने जारी प्रेस बयान में कहा कि जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहे उसके लिए हर संभव प्रयास जारी है और वह लगातार राज्य सरकार तथा केंद्र सरकार के समक्ष इस बात को प्रभावी रूप से रख रहे हैं. बेनीवाल ने बताया केंद्र में लगातार की गई पैरवी की बदौलत ही प्रथम फेज में नागौर जिले को ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिली थी, परंतु कुछ कारणों से उसका निर्माण शुरू नहीं हो पाया है. जिसके लिए हर संभव प्रयास करके प्लांट का निर्माण शुरू करवाया जाएगा ताकि प्राण वायु की कमी से जनहानि नहीं हो.

Leave a Reply