‘PM साहब, CM साहब दे दो फांसी या भेज दो जेल, झुकूंगा नहीं, रुकूंगा नहीं’ गिरफ्तारी के बाद बोले पप्पू यादव

लॉकडाउन उल्लंघन के नाम पर गिरफ्तारी सरकार ने खुद मार ली अपने पांव पर कुल्हाड़ी, जाग गयी जनता तो मोदी-नीतीश यह आपको पड़ेगी भारी- पप्पू यादव, नितीश सरकार कर रही है हिटलर की तरह बर्ताव- राजद, कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करे और उसके एवज़ में उसे गिरफ़्तार किया जाए ऐसी घटना मानवता के लिए है ख़तरनाक- मांझी

पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत
पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत

Politalks.News/Bihar. एक तरफ जहां कोरोना ने बिहार में कोहराम मचाया हुआ है वहीं इस लेकर राजनीति भी बदस्तूर जारी है. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने ट्वीट कर बताया की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. जाप प्रमुख पप्पू यादव ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक बयानबाजी ने जोर पकड़ लिया है. बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी RJD ने नितीश कुमार को हिटलर की उपाधि दी तो वहीं बिहार सरकार में सहयोगी पार्टी HAM प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये है.

पुलिस के अनुसार जन अधिकारी पार्टी प्रमुख पप्पू यादव को लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पप्पू यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पप्पू यादव ने ट्वीट कर कहा मुझे गिरफ्तार कर पटना के गांधी मैदान थाना ले आया है. पप्पू यादव पर अमनौर के अंचलाधिकारी ने लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में रविवार को अमनौर थाना में FIR दर्ज कराई थी. गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव ने नितीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में जिंदगियां बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर रख जूझना अपराध है, तो हां मैं अपराधी हूं. PM साहब, CM साहब दे दो फांसी, या, भेज दो जेल, झुकूंगा नहीं, रुकूंगा नहीं. लोगों को बचाऊंगा, बेईमानों को बेनकाब करता रहूंगा!.

यह भी पढ़ें- पॉलिटॉक्स की खबर पर लगी मुहर, कोरोनाकाल फिर बना ढाल, PM मोदी पर निकला CWC का गुबार

पप्पू यादव ने अपनी गिरफ्तारी को सरकार की गलती बताते हुए कहा कि लॉकडाउन उल्लंघन के नाम पर गिरफ्तारी सरकार ने खुद मार ली अपने पांव पर कुल्हाड़ी, जाग गयी जनता तो मोदी-नीतीश यह आपको पड़ेगी भारी. बता दें कि पिछले दिनों ही पप्पू यादव ने सारण जिला के अमनौर में स्थापित विश्व प्रभा सामुदायिक केंद्र के भवन में पहुंचकर वहां मौजूद सांसद राजीव प्रताप रूडी के MPLAD से खरीदी गई दर्जनों एम्बुलेंस को लेकर सवाल उठाया था.

पप्पू यादव की गिरफ्तारी को लेकर बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी RJD ने नितीश कुमार की तुलना हिटलर से कर दी. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ‘जो सच्ची आवाज को रोके वो दीवार गिरेगी काले कानूनों की जननी ये सरकार भी गिरेगी’.तिवारी ने आगे कहा कि सरकार के खिलाफ जो आवाज उठाते है उन पर कार्रवाई की जाती है. ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाता है. कोरोना काल में सरकार नाकाम साबित हो रही है. चारों ओर कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. जनता भगवान के भरोसे है.सरकार अपनी नाकामी को छुपाने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है. जो सरकार के खिलाफ आवाज उठाते है उस पर सरकार कार्रवाई कर आवाज को दबाने का काम कर रही है.

वहीं बिहार में नितीश सरकार की सहयोगी HAM ने भी पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर सवाल उठाये हैं. हम प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नितीश सरकार पर निशाना साधा. मांझी ने ट्वीट कर लिखा कि ‘कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करे और उसके एवज़ में उसे गिरफ़्तार किया जाए ऐसी घटना मानवता के लिए ख़तरनाक है.ऐसे मामलों की पहले न्यायिक जाँच हो तब ही कोई कारवाई होनी चाहिए नहीं तो जन आक्रोश होना लाज़मी है’.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की अनदेखी के चलते 2015 में BJP शामिल हुए हिमंत बिस्वा सरमा बने असम के मुख्यमंत्री

पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद बिहार की सियासत गरमाई हुई है. यादव की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक थाने के बाहर धरने पर बैठ गए हैं. पप्पू यादव के समर्थकों ने नितीश सरकार पर BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी को बचने का आरोप भी लगाया. जाप नेता प्रेमचंद सिंह ने बताया कि यह सब Ambulance मामले का साइड इफेक्ट है. हमारे नेता पप्पू यादव को जान से मारने की साजिश की जा रही है. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन ऐसी संभावना है कि कभी भी रिपोर्ट को पॉजिटिव बताकर कोविड के बहाने जान ली जा सकती है. आम लोगों को भी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरना चाहिए और सरकार को बेनकाब करना चाहिए. सरकार का मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा. हमारे नेता को बाइज्जत रिहा किया जाए.

दरअसल, शुक्रवार को छपरा पहुंचे पप्पू यादव ने बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी के अमनौर स्थित कार्यालय परिसर में दर्जनों एम्बुलेंस खड़ी देखीं. इतनी सारी एम्बुलेंस को देखकर पप्पू यादव ने कहा कि अभी जिस तरह का माहौल है ऐसे में एम्बुलेंस की जरूरत है लेकिन यहां ऐसे ही रखी गई है. इसके बाद पप्पू यादव ने ट्वीट कर दिया. पप्पू यादव ने सात मई को ट्वीट कर पूछा, ‘बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी जी के अमनौर स्थित कार्यालय परिसर में दर्जनों एम्बुलेंस बरामद! सांसद विकास निधि से खरीदी गईं एंबुलेंस किसके निर्देश पर यहां छिपाकर रखी गई हैं, इसकी जांच हो? सारण डीएम, सिविल सर्जन यह बताएं! बीजेपी जवाब दे!’ इस पर जवाब देते हुए सांसद ने कहा कि ये एम्बुलेंस ड्राइवरों के आभाव में यहां खड़ी है ड्राइवर लाओ और सारीएम्बुलेंस ले जाओ.

Leave a Reply