योगी ने उत्तर प्रदेश को बना दिया ‘अपराधों की शरणस्थली’: अखिलेश यादव

प्रियंका के बाद यूपी में बढ़ते अपराध पर सपा प्रमुख ने भी योगी सरकार को घेरा, कहा- उपलब्धि के नाम पर बर्बादी ही मिली

Akhilesh Vs Yogi
Akhilesh Vs Yogi

Politalks.news/UP. बीते रोज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी सरकार को घेरा था. आज यूपी के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में इसी मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने का काम किया. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने प्रदेश को अपराधों की शरणस्थली बनाने का काम किया है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में अपराधी नहीं, बीजेपी सरकार ही कहीं गायब हो गई है, साथ ही कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है.

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की जनता को सुरक्षा नहीं मिल रही है. समाजवादी सरकार ने राज्य को विकास और शांति-व्यवस्था के मामलों में जिस ऊंचाई पर पहुंचाया था, बीजेपी ने उसको रसातल की ओर धक्का दे दिया है.

अखिलेश यादव यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि यूपी में हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि फर्रूखाबाद के बीजेपी सांसद कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिस अधिकारी की शिकायत करो उसी को जांच मिल जाती है. गोरखपुर के विधायक को विधायक होने पर शर्म लगने लगी है. कई विधायक अपनी मायूसी की व्यथा सुनाते रहते हैं.

अपराधों की लंबी फेहरिस्त गिनाई सपा प्रमुख ने

प्रदेश में बढ़ती हिंसा पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी की द्वेषपूर्ण राजनीति से प्रदेश में हिंसा को बल मिल रहा है. मुख्यमंत्री के वीवीआईपी जिले गोरखपुर में दिनदहाड़े डबल मर्डर हो गया. बलिया में पत्रकार रतन सिंह को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला. बीजेपी राज में इसके पूर्व भी कई पत्रकारों की कर्तव्यपालन के दौरान हत्याएं हुई हैं.

आरोप जारी रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ में बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या हुई. सुल्तानपुर में आबकारी सिपाही को गोली मारी गई. बाराबंकी में युवक की धारदार हथियार से हत्या की गई. गाजियाबाद में युवक को 6 गोलियां मारी गई. फैजाबाद में बीजेपी नेता की हत्या हुई. लखीमपुर में स्कॉलरशिप फार्म भरने गई 18 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई. इसी तरह से अन्य जगहों पर भी अपराध हुए.

यह भी पढ़ें: यूपी में बढ़ रहा क्राइम ग्राफ, दो दिन में 12 मर्डर, बोली प्रियंका- अपराध कर रहा सड़कों पर तांडव

उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ भी अपराध नगरी बनती जा रही है. आए दिन यहां आपराधिक घटनाएं घटती रहती हैं. कबीरमठ के अंदर प्रशासनिक अधिकारी को सुबह करीब 9 बजे सोमवार को गोली मारी गई. दो दिन पहले बंथरा में प्रेमी के संग निकली युवती का शव पेड़ से लटका मिला. सीतापुर रोड पर एक युवती के अपहरण का प्रयास हुआ. चिनहट के मटियारी क्षेत्र में दो भाइयों ने तीसरे भाई की हत्या कर दी. दुबग्गा में एक कालोनी में पड़ोसी युवक ने मजदूर की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म किया.

अंत में अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने अपने काले कारनामों से उत्तर प्रदेश के सम्मान को गहरी ठेस पहुंचाई है. साढ़े तीन वर्षों में बीजेपी सरकार की उपलब्धि के नाम पर बर्बादी ही उत्तर प्रदेश को मिली है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश का जितना अहित किया उतना किसी दूसरी सरकार में नहीं हुआ.

इससे पहले यूपी की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी में बढ़ते अपराधों पर ही योगी सरकार को घेरा था. उन्होंने अपने टवीटर हैंडल पर क्राइम ग्रोथ की एक लिस्ट शेयर करते हुए कहा था कि पिछले 48 घंटों में प्रदेश में 12 मर्डर हुए हैं और यूपी की बीजेपी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है.

Leave a Reply