बापू को अपमानित करने वाला कैसा धर्म गुरु? पीएम के दौरे बता रहे खिसक रही BJP की जमीन- पायलट

कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म का क्यों ना हो होनी चाहिए सख्त कार्रवाई, सुर्खियों में आने के लिए आप कुछ भी बोल दीजिए और लोगों को भड़काएं, ये असल मुद्दों पर से लोगों को भृमित करने की कोशिश, लेकिन जनता समझ रही है सब, यूपी और उत्तराखंड में खिसक रही है भाजपा की जमीन, पीएम मोदी बार-बार इसलिए ही जा रहे हैं यूपी, प्रियंका की अगुवाई में आएंगे चौंकाने वाले नतीजे- सचिन पायलट

पीएम के दौरे बता रहे खिसक रही BJP की जमीन- पायलट
पीएम के दौरे बता रहे खिसक रही BJP की जमीन- पायलट

Politalks.News/Rajasthan. हिंदू और हिंदूत्व (Hindu Or Hindutva) और अब धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) पर की गई बेहद निंदनीय टिप्पणी को लेकर कांग्रेस आक्रामक नजर आ रही है. धर्म संसद में दिए गए विवादित बयान पर कांग्रेस पार्टी तीखे रुख अपना रही है. इसी बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बापू पर दिए गए अनर्गल बयानों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की है. दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान सचिन पायलट ने इस तरह के बयान देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं चुनाव आयोग के यूपी दौरे और उत्तरप्रदेश चुनाव (Uttar Pradesh Election) में कांग्रेस की स्थिति पर भी अपनी बात रखी है. पायलट ने कहा कि, ‘भाजपा की जमीन खिसक रही है, पीएम मोदी बार-बार एक राज्य में जा रहे हैं इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा की स्थिति खराब है‘. इस दौरान पायलट ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की अगुवाई में यूपी में चौंकाने वाले परिणाम आने की बात भी कही.

धर्म की आड़ में राष्ट्रपिता को अपमानित करना नहीं देता शोभा, की जाए सख्त कार्रवाई- पायलट
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले रायपुर और हरिद्वार में हुई धर्म संसद में साधुओं ने हिंदू धर्म के खतरे में होने की बात कही थी, वहीं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर भी विवादित बयानबाजी इस धर्म संसद में की गई थी, इस पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि, ‘देश की संसद तो चलती नहीं और धर्म संसद के नाम पर धर्म का चोला ओढ़े लोग इस तरह की भाषा बोल रहे हैं, महात्मा गांधी का अपमान और गोडसे की तारीफ कर रहे हैं‘. पायलट ने कहा कि, ‘ये लोग इन बयानों से टकराव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और व्यक्ति किसी भी धर्म का हो लेकिन अगर आप अशान्ति, हिंसा की बात करते हैं तो उसका खंडन ही करना चाहिए और धर्म की आड़ में राष्ट्रपिता को अपमानित करना शोभा नहीं देता है. फिर वो चाहे किसी भी धर्म का व्यक्ति हो. जो संगठन और संस्थाएं इन बातों को प्रेरित करते हैं उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए’.

यह भी पढ़ें- चीन हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन होते PM तो मेरी गारंटी है उसी दिन दे देते इस्तीफा- राहुल

जब-जब चुनाव आते हैं तो इस प्रकार की बातों को तूल दिया जाता’

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि, ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जो व्यक्ति अपमानित करता हो उसे आप कैसे धर्म गुरु बोल सकते हैं? जब पायलट से पूछा गया कि क्या चुनाव के मद्देनजर इस तरह का बयान दिए जाते हैं? इस सवाल के जवाब में सचिन पायलट ने कहा कि, ‘इस बात से सहमत हूं कि जब जब चुनाव आते हैं तो इस प्रकार की बातों को तूल दिया जाता है और हमेशा धर्म, मस्जिद -मंदिर की बातों को तवज्जों लोग इसलिए देना चाहते है क्योंकि डवलपमेंट पर आप वोट नहीं ले पा रहे हैं’.

ऐसी बातें कर असल मुद्दों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश

भाजपा को आड़े हाथ लेते और नसीहत देते हुए टोंक विधायक सचिन पायलट ने कहा कि, ‘सुर्खियों में आने के लिए आप कुछ भी बोल दीजिए और लोगों को भड़काएं और असल मुद्दों पर से लोगों को भृमित करें लेकिन जनता सब समझ रही है. अब बंटवारा करने की कोशिश लोग नहीं होने देंगे क्योंकि अब मुद्दों पर लोग वोट करेंगे.’
यह भी पढ़ें- राहुल के हिंदु्त्व वाले बचकाने बयान को सही साबित करने में जुटे गहलोत- राठौड़ बोले ये है कांग्रेस का चरित्र

ऐसे बयानों की करता हूं निंदा

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ये भी कहा कि, ‘ये प्यार, मोहब्बत और भाईचारे का देश है. धर्म हमें मानवता और भाईचारा सिखाता है और ये लोग धर्म की आड़ में लोगों में हिंसा भड़काने की कोशिशें करते हैं मैं इनकी कड़ी निंदा करता हूं’

‘किसी के दबाव में नहीं करना चाहिए काम

दूसरी ओर कोरोना का बढ़ते प्रभाव से आगामी विधानसभा चुनावों पर चुनाव आयोग व स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक हुई, वहीं चुनाव आयोग उत्तरप्रदेश का दौरा कर स्थिती जानने की कोशिश में भी जुटा हुआ है, चुनाव आयोग के यूपी दौरे को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि, ‘चुनाव टालने पर निर्णय चुनाव आयोग का होगा, चुनाव आयोग इंडिपेंडेंट प्रतीक होना चाहिए. वहीं किसी के दबाब में काम नहीं करना चाहिए’. पायलट ने आगे कहा कि, ‘चुनाव आयोग जो भी फैसला करेगा उसे मानेंगे, लेकिन लोगों की सेहत और जान सुरक्षित रखनी है. कोरोना की दूसरी लहर में जो हालात हुए वो सबने देखा है उसको नजरंदाज नहीं कर सकते.

यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत ने गिनाईं केन्द्र की फंडिंग पैटर्न-नीतियों की खामियां तो मेघवाल बोले- आपको गलत जानकारी

खिसक रही है भाजपा की जमीन

भाजपा और योगी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए पायलट ने कहा कि, ‘यह सत्य है कि उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी की जमीन खिसक रही है. भाजपा की स्थिति खराब है. अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी बार बार एक प्रदेश में जा रहे हैं और सरकारी खर्चें पर चुनाव प्रचार में जुटे हैं. योगी सरकार के खिलाफ जोरदार एंटीइंकमबेंसी है. हालही में हुए उपचुनाव में आपने देखा की भाजपा को देश के लोगों ने नकार दिया है.’ उत्तरप्रदेश चुनाव में कांग्रेस पार्टी व प्रियंका गांधी की स्थिति पर पायलट ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जाएं तो हजारों की भीड़ आ जाती है, इनको इजाजत दे दी जाती है. कांग्रेस कोई कार्यक्रम करती है तो उस पर पाबंदी लगाई जाती है, नजरबंद किया जाता है. यूपी में कांग्रेस एक बेहतर विकल्प देने की स्थिती में है और हम बहुत मेहनत कर रहे हैं. प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी में हम बढ़त हासिल करेंगे और चौंकाने वाले नतीजे आएंगे‘.

Leave a Reply