चीन हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन होते PM तो मेरी गारंटी है उसी दिन दे देते इस्तीफा- राहुल 

राहुल गांधी ने राजस्थान के कांग्रेसी दिग्गजों को दिया 'गुरुमंत्र', नोटबंदी-जीएसटी और किसान कानूनों को लेकर मोदी सरकार को घेरा, हिंदू और हिंदूत्व पर भी रखी अपनी बात, पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं को लिया आड़े हाथ, चाइना को लेकर दिया बड़ा बयान जिसकी सियासी गलियारों में हो रही चर्चा

'...मनमोहन सिंह होते तो दे देते इस्तीफा'
'...मनमोहन सिंह होते तो दे देते इस्तीफा'

Politalks.News/Rajasthan. देश में हिंदू और हिंदुत्व (Hindu Or Hindutva) पर बहस छेड़ने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) की ओर से जयपुर के बाड़ा पदमपुरा में आयोजित करवाए गए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का इस शिविर में संबोधन हुआ. इस दौरान राहुल गांधी ने बड़ी बात कही. राहुल ने कहा कि, ‘चाइना (Manmohan Sing) हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन सिंह (Manmohan Sing) जी प्रधानमंत्री होते, तो मेरी गारंटी है कि उसी दिन वो इस्तीफा दे देते‘. राहुल ने हिंदू बनाम हिंदुत्ववाद पर भी इस सत्र में अपनी बात रखी तो साथ ही बिना नाम लिए पार्टी छोड़कर जा रहे नेताओं पर भी जोरदार तंज कसा.

मनमोहन सिंह होते तो दे देते इस्तीफा- राहुल
जयपुर के बाड़ा पदमपुरा में आयोजित राज्यस्तरीय ट्रेंनिंग के कैंप के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला. राहुल गांधी ने चाइना द्वारा जमीन कब्जे को लेकर कहा कि, ‘अगर मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री होते और चाइना जमीन पर कब्जा कर लेता तो मैं गारंटी से कह रहा हूं कि उसी दिन मनमोहन सिंह अपना इस्तीफा दे देते. लेकिन नरेंद्र मोदी और आरएसएस के लोग उसका सामना नहीं कर सकते. नरेंद्र मोदी ने पूरे हिंदुस्तान में नफरत फैला दी है. भाजपा को सच्चाई से कुछ लेना-देना नहीं है‘.

यह भी पढ़ें-
दिग्विजय सिंह के ‘गौ ज्ञान’ पर भड़के साधु-संत, बोले- इतने डंडे पड़ेंगे की बचने की नहीं मिलेगी जगह


‘जो डर से छोड़ रहे पार्टी, वो कांग्रेसी नहीं’

राहुल गांधी ने बिना नाम लिए हुए पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर भी प्रहार किया. राहुल गांधी ने कहा कि, ‘जो नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं वो डर गए हैं और जो डरता है वो कांग्रेस का कार्यकर्ता हो ही नहीं सकता. महात्मा गांधी, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी नहीं डरे और देश के लिए जान दे दी‘.

भागता वही है जो जिम्मेदारी नहीं निभा सकता

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पूछा कि क्या कोई ऐसा व्यक्ति मौजूद है जो घर छोडक़र भागा हो? किसी ने हां में जवाब नहीं दिया. इस पर राहुल ने कहा कि, ‘यही सवाल आर.एस.एस. की सभा में पूछा जाए तो प्रत्येक व्यक्ति का उत्तर हां में होगा. भागता वही है जो जिम्मेदारी नहीं निभा सकता तथा जिसके दिल में प्रेम नहीं है’. राहुल ने निशाना साधते हुए कहा कि, ‘यह लोग घर के बाहर भी नफरत फैलाते है, जिनके दिल में सिर्फ नफरत है उनसे देशभक्ति व देश प्रेम की उम्मीद करना बेकार है’.

यह भी पढ़ें- होम आइसोलेशन पूरा कर निकले अखिलेश ने भाजपा को बताया सबसे बड़ा झूठा, बोले- जल्द ही होगा इनका सफाया

नोटबंदी, जीएसटी जैसे गलत कदम उठाए गए’

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हमारी लक्ष्मण रेखा सत्य है. जहां हमें सत्य दिखेगा वहां हम रहेंगे. सवाल ये उठता है कि घर से भागता कौन है. हम गुस्सा हो सकते हैं, भाग नहीं सकते. हम नफरत और डर को निकाल देंगे. आज समाज में नफरत और डर फैलाए जा रहे हैं. सच्चाई को दबाया जा रहा है. नोटबंदी, जीएसटी जैसे गलत कदम उठाए गए’.

हमारी जिम्मेदारी नफरत से लड़ना और देश को सच्चाई बताना’

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हमारी जिम्मेदारी नफरत से लड़ना और देश को सच्चाई बताना है. कृषि कानूनों की सच्चाई देश को बतानी है. हर लेवल पर इस तरह की ट्रेनिंग होनी चाहिए. सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को यह ट्रेनिंग लेनी चाहिए’.

Leave a Reply