राहुल के हिंदु्त्व वाले बचकाने बयान को सही साबित करने में जुटे गहलोत- राठौड़ बोले ये है कांग्रेस का चरित्र

सीएम गहलोत के हिंदू और हिंदुत्व वाले बयान पर बरसे राठौड़, बोले- देश में धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के लिए देते हैं अनर्गल बयान, राहुल के अनर्गल बयानों को बार-बार दोहराकर सच साबित करने में जुटे गहलोत, हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करना ही कांग्रेस का चरित्र', सीएम गहलोत ने कहा था- हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाले नकली हिंदू

यही है कांग्रेस का चरित्र- राठौड़
यही है कांग्रेस का चरित्र- राठौड़

Politalks.News/Rajasthan. हिंदू और हिंदुत्व (Hindu Or Hindutva) के नाम पर राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बहस छेड़ने के बाद से बीजेपी और कांग्रेसी दिग्गजों के बीच इस विषय को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है. इसी बीच राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के हिंदू और हिंदुत्व को लेकर दिये गये बयान को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने आलाकमान राहुल गांधी के मुख से कही गई हर बचकानी बात का समर्थन कर उन्हें खुश करने में लगे हुए हैं. जबकि हिंदू व हिंदुत्व की गलत व्याख्या करने पर प्रत्येक देशवासी ने राहुल गांधी के बयान का विरोध किया और कांग्रेस पार्टी उपहास का केन्द्र बनी है’. आपको बता दें, सीएम गहलोत ने कहा था कि, ‘हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाले नकली हिंदू, भगवा वस्त्र में त्याग का संदेश है’. सीएम गहलोत ने यह भी कहा था कि जो ताकतें हिंदुत्व की राजनीति करती है वो नकली हिंदू हैं. सीएम गहलोत के इस बयान पर भाजपाई दिग्गज राठौड़ ने पलटवार किया है.

देश में धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के लिए देते हैं अनर्गल बयान- राठौड़
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि, ‘कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि जब भी उनके नेताओं को अवसर मिलता है वह देश में धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के मंतव्य से अनर्गल बयान देते रहते हैं. हाल ही में जयपुर में 12 दिसंबर को आयोजित हुई महंगाई हटाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महंगाई पर तो कुछ नहीं कहा कि, ‘बल्कि हिंदू धर्म पर प्रहार करते हुए हिंदू व हिंदूत्व की अपने बुद्धि के स्तर पर अलग ही व्याख्या कर डाली जिसका राष्ट्रीय स्तर पर जबरदस्त विरोध भी हुआ’.

यह भी पढ़ें- चीन हमारी जमीन पर कब्जा करता और मनमोहन होते PM तो मेरी गारंटी है उसी दिन दे देते इस्तीफा- राहुल

‘राहुल के अनर्गल बयानों को बार-बार दोहराकर सच साबित करने में जुटे गहलोत’

भाजपाई दिग्गज राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि, ‘हैरानी की बात है कि राहुल गांधी अपने बयानों के जरिए लगातार भारतीय संस्कृति का अपमान कर रहे हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनके अनर्गल बयानों को बार-बार दोहराकर सच साबित करने में लगे हुए हैं. हिंदू व हिंदुत्व की व्याख्या को लेकर राहुल गांधी के समक्ष नंबर बढ़ाने के लिए कांग्रेस नेताओं में रोजाना एक से बढ़कर एक बयान देने की होड़ मची हुई है जो दुर्भाग्यपूर्ण है’.

‘हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करना ही कांग्रेस का चरित्र’

चूरू विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि, ‘धर्म सबके लिए धारण योग्य है लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अब राहुल गांधी के नक्शे कदम पर अग्रसर होकर धर्म के नाम पर राजनीति व दुरुपयोग करने जैसे बचकाने बयान दे रहे हैं. जबकि हिंदुओं की आस्थाओं के साथ खिलवाड़ करने का कांग्रेस पार्टी का चरित्र रहा है’.

‘5 राज्यों में होने वाले चुनावों में वोट बैंक की कर रहे राजनीति’

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि, ‘राहुल गांधी से पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद व राशिद अल्वी जैसे नेताओं ने हिंदू व हिंदुत्व को लेकर समाज के बीच में जहर फैलाने की कोशिश की है. अब कांग्रेस नेताओं के लगातार आ रहे इस संबंध में बयान सिर्फ देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनावों में वोट बैंक की राजनीति करने का प्रयास है, इसके सिवाय कुछ नहीं’.

यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत ने गिनाईं केन्द्र की फंडिंग पैटर्न-नीतियों की खामियां तो मेघवाल बोले- आपको गलत जानकारी

गहलोत बोले- हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाले नकली हिंदू,भगवा वस्त्र में त्याग का संदेश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कांग्रेस के ट्रेनिंग केंप के समापन के बाद मीडिया से बातचीत में हिंदू और हिंदुत्व को लेकर बयान दिया था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंदू और हिंदुत्व को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने कहा था कि, ‘धर्म के नाम पर बंटवारा करने की कोशिश करने वालों की पोल खुलती जा रही है. राहुल गांधी ने हिंदू और हिंदुत्व की बहस छेड़ी है, उसका मर्म समझने की आवश्यकता है. उनका मर्म यही था कि एक तरफ तो हिंदू है जिसके महान संस्कार,संस्कृति,परंपराएं सदियों से हैं. जिसके भाव प्रेम,भाईचारे और मोहब्बत का है. जो ताकतें हिंदुत्व के नाम पर राजनीति कर रही हैं, उनका हिंदू बनना भी स्यूडो है,नकली है’. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘जिस प्रकार से अभी हरिद्वार और रायपुर में साधु-संतों ने जो भाषा काम में ली है वह शर्मनाक भाषा है. साधु-संतों का हम सब सम्मान करते हैं, उनका भगवा वस्त्र अपने आपमें त्याग का, संस्कार का संदेश देता है. उन साधु-संतों में से कुछ लोगों ने जो कुछ वाणी निकाली है, वो शर्मनाक थी, निंदनीय थी, जितनी निंदा करें, उतनी कम है. आप समझ सकते हैं कि देश बड़े अजीब दौर से गुजर रहा है’.

Leave a Reply