दंगा, आगजनी-महामारी एक्ट का उल्लंघन, सांसद-विधायक को CID ने माना दोषी, गिरफ्तारी संभव

टोंक की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, सांसद जौनापुरिया और विधायक चौधरी की गिरफ्तारी की तैयारी, आगजनी व महामारी एक्ट के उल्लंघन के दो अलग-अलग मामलों में बढ़ी मुश्किलें, सीआईडी सीबी ने माना दोषी, वारंट जारी कराने की तैयारी, साथ ही सियासत गर्माना भी तय

सांसद-विधायक को CID ने माना दोषी
सांसद-विधायक को CID ने माना दोषी

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान (Rajasthan) की सियासत में उबाल लाने वाली खबर टोंक से आ रही है. टोंक सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया (Tonk MP Sukhbeer sing Jaunapuria) और मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी (Malpura MLA Kanhaiyalal Chaudhary) की गिरफ्तारी की तैयारी करी जा रही है. दंगा भड़काने और महामारी एक्ट में लॉकडाउन का उल्लंघन करने संबंधी दर्ज दो अलग-अलग मामलों में टोंक सांसद जौनापुरिया और विधायक कन्हैयालाल चौधरी की गिरफ्तारी के लिए सीआईडी सीबी ने हरी झंडी दे दी है. थानाधिकारी कैलाश कुमार विश्नोई का कहना है कि, ‘इनकी गिरफ्तारी के लिए अब तक नोटिस जारी करने और तलबी कराने की कोशिश की गई, लेकिन लेने से इनकार करने पर घर पर नोटिस चस्पा किए गए. साथ ही वारंट जारी करा गिरफ्तारी की तैयारी (Arrest Possible Anytime) की जा रही है.’ 3 साल पुराने मामले की आंच से आज की राजनीति का झुलसना तय माना जा रहा है.

सांसद और विधायक सहित अन्य के खिलाफ वारंट जारी करने की तैयारी
पुलिस की माने तो आरोपियों के घर पर संबंधित पुलिस थानों के माध्यम से नोटिस जारी कराए जा चुके, लेकिन अब वारंट जारी करा कर गिरफ्तारी की तैयारी की जा रही है. थानाधिकारी विश्नोई ने बताया कि, ‘दंगा व आगजनी मामले में सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया व विधायक कन्हैयालाल चौधरी सहित 31 लोग नामजद हैं. इसके अलावा महामारी एक्ट में लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में 14 लोग शामिल हैं. इस मामले में भी सांसद व विधायक नामजद हैं’.

यह भी पढ़ें- बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बेनीवाल के निशाने पर गहलोत सरकार, टेनी के इस्तीफे की फिर उठाई मांग

तिरंगा यात्रा के बाद हुआ था दंगा
मालपुरा थाने में दर्ज एफआईआर और पुलिस थानाधिकारी कैलाश कुमार विश्नोई के मुताबिक मालपुरा में धारा 144 लागू होने के बावजूद वर्ष 2018 में सांसद जौनापुरिया और विधायक चौधरी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा आयोजित की गई थी. इस तिरंगा यात्रा में भारी भीड़ एकत्र हुई थी. जिससे दंगा और आगजनी की घटनाएं हुईं थी. पुलिस व पीडितों ने नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इसी प्रकार 2020 में महामारी एक्ट लागू होने तथा लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में तत्कालीन थानाधिकारी रविंद्र सिंह की ओर से सांसद व विधायक सहित 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें- बिना नाम लिए विरोधियों पर बरसे गहलोत, विश्वविद्यालयों को बंद करने पर राजे सरकार को लिया आड़े हाथ

सीआईडी ने जांच के बाद पत्रावली मालपुरा थाने भेजी
टोंक पुलिस के अनुसार दोनों मामले जांच के लिए सीआईडी सीबी को सौंपे थे. सीआईडी सीबी ने जांच में सांसद जौनापुरिया व मालपुरा विधायक सहित सभी नामजद लोगों पर आरोप सिद्ध कर गिरफ्तारी की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों के आदेश सहित पत्रावली मालपुरा थाने को भेजी है. अब मालपुरा थाना पुलिस की ओर से नामजद लोगों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी की जा रही है.

Leave a Reply