pm narendra modi
pm narendra modi

‘लोकसभा चुनाव में 400 सीटें इसलिए जीतना चाहता हूं ताकि कांग्रेस अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ न लगा दे.’ यह कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का, जो मध्यप्रदेश के धार में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.  पीएम ने कहा कि मोदी 400 सीटें चाहता है ताकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकें. ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दे, ताकि अयोध्या के राम मंदिर पर ‘बाबरी ताला’ न लगा दे. ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, खाली द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे. ताकि एससी-एसटी-ओबीसी को मिले आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले. ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातोरात ओबीसी न घोषित कर दे. ताकि कांग्रेस को अपने वोट बैंक को फायदा पहुंचाने के लिए ओबीसी कोटा की ‘डकैती’ से रोका जा सके.

वहीं विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने खरगोन की चुनावी सभा में कहा कि पाकिस्तान में आतंकी भारत के खिलाफ जिहाद की धमकी दे रहे हैं. अब यहां कांग्रेस के लोगों ने भी घोषणा कर दी है कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करों. कांग्रेस के लोग मोदी के खिलाफ एक खास धर्म के लोगों को एकजुट होकर वोट देने के लिए कह रहे हैं. अब आपको यह तय करना है कि भारत में ‘वोट जिहाद’ चलेगा या राम राज्य चलेगा.

यह भी पढ़ें: संविधान-संविधान कर रहे राहुल गांधी अब खुद संविधान तोड़ने की बात कर रहे!

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इरादे कितने भयानक हैं, उसकी साजिशें कितनी खतरनाक हैं. ये समझने के लिए आपको उन लोगों की बातें सुननी होगी, जो 20-20, 25-25 साल कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता रहे हैं और ये लोग अब धमाधम कांग्रेस छोड़ रहे हैं. अब इनकी बातें सुनिए, एक महिला ने कहा कि मैं राम मंदिर गई, तो उसको इतना टॉर्चर किया गया कि उन्हें कांग्रेस ही छोड़नी पड़ गई.

विपक्ष के संविधान खत्म करने के आरोपों पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘सच्चाई यह है कि कांग्रेस परिवार डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर से बेहद नफरत करता है. इसी नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है. कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले. कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबा साहेब का योगदान तो कम था, संविधान बनाने में नेहरू जी ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी. यही नहीं, कांग्रेस के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वो संविधान बदल देगा. ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है. अरे, इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 मोदी के पास NDA और NDA+ के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही.’

यह भी पढ़ें: ‘पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी..’ चुनावी जंग में अब एटम बम और चूड़ियां भी शामिल

मोदी ने कहा कि हमने इन 400 से अधिक सीटों का उपयोग एससी-एसटी कोटा को 10 साल के लिए बढ़ाने, पहली बार एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति नियुक्त करने महिलाओं को आरक्षण प्रदान करने के लिए भी किया है. कांग्रेस ने अंबेडकर और संविधान की पीठ में छुरा घोंपा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति के दलदल में इतनी गहराई तक डूब गई है कि उसे कुछ और नजर नहीं आ रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के आखिर में कहा कि कांग्रेस की चली तो कांग्रेस कहेगी कि भारत में जीने का पहला हक भी उसके वोट बैंक का है. लेकिन जब तक मोदी जिंदा है, नकली सेक्युलरिज्म के नाम पर भारत की पहचान मिटाने की कोई भी कोशिश मोदी सफल नहीं होने देगा, और ये हजारों वर्ष पुराने भारत को, उसकी इस संतान की गारंटी है.

Leave a Reply